भोपाल में सूदखोरों के आतंक से मिटा पूरा परिवार, सामूहिक सुसाइड में आखिरी आदमी भी मरा

Swati Gautam, Last updated: Mon, 29th Nov 2021, 5:02 PM IST
  • भोपाल में सूदखोरों से परेशान एक परिवार के पांच लोगों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है. सोमवार को परिवार के आखिरी और पांचवें सदस्य की इलाज के दौरान मौत के बाद इस सामूहिक सुसाइड मामले में मरने वालों की संख्या पढ़कर पांच हो गई है.
सूदखोरों से परेशान होकर परिवार ने पिया था जहर, अब आखिरी पांचवें सदस्य की भी मौत

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सूदखोरों की प्रताड़ना से परेशान होकर सामूहिक आत्महत्या मामले में सोमवार को परिवार के अंतिम पांचवें सदस्य की भी मौत हो गई. संजीव जोशी की पत्‍नी अर्चना जोशी ने सोमवार सुबह अस्‍पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसी तरह अब तक सभी पांचों सदस्य एक-एक कर दम तोड़ चुके हैं. परिवार के सभी पांचों सदस्यों की मौत होने के बाद से हड़कंप मच गया है. बता दें कि गुरुवार रात सूदखोरों की प्रताड़ना से परेशान होकर एक परिवार के पांचों सदस्यों ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया था. धीरे-धीरे परिवार के सभी लोगों को मृत्यु हो गई.

सामूहिक आत्महत्या करने वाले वाला परिवार न्यू अशोका विहार कालोनी आनंद नगर में रहने वाले वाला था जिसमें 47 वर्षीय संजीव जोशी, उनकी पत्नी 45 वर्षीय अर्चना जोशी, संजीव की 67 वर्षीय मां नंदनी थी. साथ ही उनके दो बच्चे बेटी ग्रेशिमा (19) और छोटी बेटी पूर्वी जोशी (16) भी शामिल थे. खबरों के अनुसार संजीव जोशी ने कथित तौर पर कुछ लोगों से लोन लिया था और उसके एवज में लोन देने वाले उससे मनमाना ब्याज वसूल रहे थे. जिससे परेशान होकर परिवार के सभी सदस्यों ने मिलकर जहरीला पदार्थ पी लिया था.

Bhopal Suicide: सूदखोरों से परेशान परिवार के सभी पांच सदस्य की मौत, कांग्रेस ने कसा तंज

इंटरनेट मीडिया पर उनके वीडियो और सुसाइड नोट देखने के बाद रिश्तेदार और पुलिस ने परिवार के सभी सदस्यों को निजी असपताल में भर्ती कराया था. जिसके बाद शुक्रवार को संजीव की मां नंदनी और छोटी बेटी पूर्वी ने दम तोड़ दिया था. शनिवार को संजीव जोशी और बड़ी बेटी ग्रीष्‍मा की भी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. आखिर में संजीव जोशी की पत्‍नी अर्चना जोशी बची थी जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा था. सोमवार यानी 29 दिसंबर को उनकी भी सांसों की डोर भी टूट गई. पुलिस ने इस मामले में अब तक आरोपी चारों महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

अन्य खबरें