पेट्रोल डीजल आज 8 अक्टूबर का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में कीमतें बढ़ी

Deepakshi Sharma, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 6:18 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 8 October : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानी 8 अक्टूबर 2021, दिन शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. ऐसा होने पर लोगों को काफी परेशानी हो रही है.
मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में आज पेट्रोल डीजल का भाव. (फाइल फोटो)

भोपाल. सरकारी तेल कंपनियों ने आज फिर से तेल के दाम बढ़ा दिए है. दामों में इस तरह से लगातार इजाफा के चलते लोग परेशान नजर आ रहे हैं. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज यानी 8 अक्टूबर 2021, दिन शुक्रवार को तेल महंगा हुआ है. भोपाल में आज पेट्रोल 112.07 रुपये प्रति लीटर और डीजल 101.17 रुपये प्रति लीटर के रेट पर बिक रहा है. 5 सितंबर को आखरी बार पेट्रोल और डीजल के दाम कम हुए थे.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, इंदौर में पेट्रोल 112.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल 101.23 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. तो वहीं जबलपुर में पेट्रोल 112.10 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 101.22 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 111.97 रुपये प्रति लीटर और डीजल 101.07 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

आर्यन खान केस पर BJP MP साध्वी प्रज्ञा बोलीं- ये लोग खाते यहां हैं, लगाते पाकिस्तान में हैं

तेल के दामों में इजाफा होने से आम आदमी की परेशानियां बढ़ी है. मई के महीने में 16 बार और जून के महीने में 14 बार कीमतों में इजाफा हुआ है. कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से आम लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. तेल के रेट बढ़ने से देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

MP उपचुनाव: BJP ने उम्मीदवारों के नाम किए फाइनल, खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल और जोबट से सुलोचना रावत लड़ेंगी चुनाव

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

अन्य खबरें