Viral Video: रेलवे ट्रैक पर गिरी बच्ची को बचाने चलती ट्रेन के नीचे लेट गया शख्स

Smart News Team, Last updated: Sun, 13th Feb 2022, 3:46 PM IST
  • मध्य प्रदेश के भोपाल में 37 वर्षीय मोहम्मद महबूब ने अपनी जान पर खेलकर रेलवे ट्रैक पर गिरी बच्ची को बचाया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.
बच्ची को बचाने ट्रेन के नीचे लेट गया शख्स

भोपाल. मध्य प्रदेश के भोपाल में एक शख्स ने अपनी जान दांव पर लगाकर मासूम बच्ची को मौत के मुंह से निकाल लिया. बच्ची रेलवे ट्रैक पर गिरी थी, लेकिन उसी पल वहां से गुजर रहे एक शख्स ने देख लिया और बच्ची को बचाने के लिए पटरी पर छलांग लगा दी. शख्स को उठने तक का समय नहीं मिला. पूरी मालगाड़ी शख्स और बच्ची के ऊपर से गुजर गई. गनीमत रही कि दोनों सकुशल बच गए. वहीं, सोशल मीडिया पर शख्स की बहादुरी का वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है.

जानकारी के अनुसार, घटना 5 फरवरी की बताई जा रही है. भोपाल के रहने वाले 37 वर्षीय मोहम्मद महबूब बरखेड़ी इलाके से शाम को अपनी फैक्ट्री से लौट रहे थे. इस दौरान उन्होंने देखा कि एक बच्ची रेल पटरी पर गिरी पड़ी है और मालगाड़ी आ रही है. अन्य लोग भी उनके साथ थे, जो पटरियों के पास रुक गए ताकि मालगाड़ी पास हो जाए.

झारखंड: नक्सलियों ने गिरिडीह में रेल ट्रैक पर किया विस्फोट, ट्रेनों के आवगमन पर रोक

इसी बीच मोहम्मद महबूब ने बहादुरी दिखाई और अपनी जान की परवाह किए बिना रेल की पटरियों के बीच दौड़ पड़े. फिर वह बच्ची की ओर बढ़कर रेल पटरियों पर लेट गए. उनके पास वहां से उठने का भी समय नहीं था. तभी मालगाड़ी नजदीक आ गई और महबूब ने बच्ची को पकड़कर रेल पटरियों के बीच खींच लिया. बच्ची को बचाने के लिए महबूब ने अपना सिर नीचे कर लिया और लेट गया. पूरी ट्रेन दोनों पर से गुजर गई. इस दौरान ट्रैक के किनारे खड़े लोगों हैरान रह गए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, लोग भी महबूब के इस सराहनीय कार्य के लिए उसकी तारीफ कर रहे हैं.

अन्य खबरें