Good News: 13 हजार टीचरों की भर्ती, 41 हजार को प्राइवेट नौकरी देगी MP सरकार

Jayesh Jetawat, Last updated: Wed, 9th Mar 2022, 9:10 PM IST
  • मध्य प्रदेश सरकार ने बजट में युवाओं के रोजगार के लिए कई अहम घोषणाएं की. शिवराज सरकार एमपी में 13000 शिक्षक और 6000 आरक्षक के पदों पर भर्ती निकाली. वहीं निजी क्षेत्र में 41000 लोगों को नौकरी देगी.
विधानसभा में बजट भाषण पढ़ते वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा

भोपाल: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. शिवराज सरकार जल्द ही एमपी में 13000 शिक्षकों के पदों पर भर्ती करने जा रही है. इसका साथ ही प्रदेश में आरक्षक के 6000 पदों पर वैकेंसी निकाली जाएगी. वहीं निजी क्षेत्र में भी युवाओं को 41 हजार नौकरियां दी जाएंगी. राज्य के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बुधवार को बजट भाषण में इसकी घोषणा की.

वित्त मंत्री ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए स्कूलों में टीचर्स के पद बढ़ाए जाएंगे. इसके तहत सरकारी स्कूलों में 13000 शिक्षकों के पदों पर भर्ती की जाएगी. विधानसभा में शिक्षक भर्ती का ऐलान होने के बाद प्रदेश के बेरोजगारों के चेहरे खिल गए. 13000 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया इसी साल शुरू होगी. राज्य सरकार की ओर से जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी किए जाएंगे.

MP Budget 2022: मध्य प्रदेश बजट में कोई नया TAX नहीं, गाय की रक्षा के लिए नई योजना

इसके अलावा वित्त मंत्री ने बताया कि गृह विभाग में 6 हजार आरक्षकों के पदों की भी भर्ती होगी. पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए नौकरी के अवसर मिलेंगे. साथ ही कानून व्यवस्था को भी मजबूत करने का काम होगा.

निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर खुलेंगे

शिवराज सरकार ने राजकीय के साथ-साथ निजी क्षेत्र में भी नौकरियां देने का वादा किया है. वित्त मंत्री ने कहा कि निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर खोले जाएंगे. इससे आगामी वित्त वर्ष में 41,000 युवाओं को निजी सेक्टर में नौकरियां मिलेंगी.

अन्य खबरें