MP उपचुनाव: BJP ने उम्मीदवारों के नाम किए फाइनल, खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल और जोबट से सुलोचना रावत लड़ेंगी चुनाव

Somya Sri, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 12:31 PM IST
  • मध्य प्रदेश की 1 लोकसभा सीट और 3 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं. खंडवा लोकसभा सीट से बीजेपी ने ज्ञानेश्वर पाटिल के नाम की घोषणा की है. वहीं जोबट विधानसभा सीट से सुलोचना रावत को बीजेपी ने टिकट दिया है. इधर रैगांव विधानसभा सीट से प्रतिमा बागरी और पृथ्वीपुर विधानसभा सीट से शिशुपाल यादव के नामों पर बीजेपी ने भरोसा जताया है.
MP उपचुनाव: BJP ने उम्मीदवारों के नाम किए फाइनल, खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल और जोबट से सुलोचना रावत लड़ेंगी चुनाव

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की 1 लोकसभा सीट और 3 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं. बीजेपी ने इन नामों की औपचारिक घोषणा भी कर दी है. मध्य प्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट से बीजेपी ने ज्ञानेश्वर पाटिल के नाम की घोषणा की है. वहीं जोबट विधानसभा सीट से सुलोचना रावत को बीजेपी ने टिकट दिया है. इधर रैगांव विधानसभा सीट से प्रतिमा बागरी और पृथ्वीपुर विधानसभा सीट से शिशुपाल यादव के नामों पर बीजेपी ने भरोसा जताया है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में 1 लोकसभा सीटों और 3 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. इसमें 2 विधानसभा सीट पर पहले से ही कांग्रेस का कब्जा है. तो वहीं एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर बीजेपी की पकड़ है. इन सीटों पर वोटिंग 30 अक्टूबर को होगी. वहीं 8 अक्टूबर तक पर्चा दाखिल करने की अंतिम तारीख है. वहीं एमपी बीजेपी ने पहले ही कहा था कि वे एमपी उनचुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान शुभ मुहूर्त में करेंगे. यही वजह है कि नवरात्रि के पहले दिन बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.

MP में इंजिनियर के घर EOW की छापेमारी, काली कमाई से बन गया करोड़पति

मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी पर जोबट विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक सुलोचना रावत और उनके बेटे विशाल रावत ने हाल ही में कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा का दामन थामा है. पूर्व विधायक सुलोचना रावत और उनके बेटे विशाल रावत ने बीते शनिवार की रात मुख्यमंत्री आवास में सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी. तभी से बताया जा रहा था कि बीजेपी सुलोचना रावत या उनके बेटे विशाल रावत को जोबट सीट पर उम्मीदवार बना सकती हैं.

अन्य खबरें