CM शिवराज के बर्थडे पर सफाईकर्मियों को बड़ा तोहफा, अब हर महीने मिलेगा इतना भत्ता

Pratima Singh, Last updated: Sat, 5th Mar 2022, 4:46 PM IST
  • मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन पर सफाईकर्मियों को बड़ा तोहफा देने का फैसला किया है. प्रदेश के सफाई कर्मचारियों को अब हर महीने 150 रुपये का जोखिम भत्ता दिया जाएगा.
CM शिवराज के बर्थडे पर सफाईकर्मियों को बड़ा तोहफा

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन के मौके पर प्रदेश के सफाईकर्मियों को बड़ा तोहफा देने का फैसला किया हैै. सरकार ने इन्हें हर महीने 150 रुपये जोखिम भत्ता देने का निर्णय लिया. मुख्यमंत्री ने शनिवार को ये घोषणा करते हुए कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग लाने वाले सफाईकर्मियों को पुरस्कार ने नवाजा जाएगा.

सीएम शिवराज ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण में स्टार रेटिंग लाने वाले शहरों के सफाईकर्मियों को को पुरस्कार मिलेगा. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सफाई मित्रों को अब हर महीने 150 रुपये का जोखिम भत्ता दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि रैंकिंग के मुताबिक, एक स्टार, तीन स्टार, पांच स्टार और सात स्टार प्राप्त करने वाले सफाई मित्रों को उनकी रैंकिंग के अनुसार, एक हजार, तीन हजार, पांच हजार और सात हजार रुपये का पुरस्कार मिलेगा.

MP Board 2022: 10वीं-12वीं की दो बार चेक होंगी कॉपियां, आसान नहीं होगा नम्बर पाना

एसपी सीएम शिवराज अपने जन्मदिन के मौके पर शनिवार को सफाई मित्र सेवा सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि सफाईकर्मियों को अब सफाई मित्र के नाम से जाना जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने वहां मौजूद सफाई कर्मचारियों के धोए और उनके साथ बैठकर भोजन भी ग्रहण किया.

उन्होंने सफाईकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार हमेशा आपके साथ खड़ी है और मैं आपकी मुश्किलों से भलीभांति परिचित हूं. मैं उन्हें समय पर हल कर दूंगा. उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए इतनी सारी योजनाएं बनाई गई हैं, तो उनको पढ़ाई में पीछे नहीं रहना चाहिए.

अन्य खबरें