CM शिवराज ने अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश, सस्पेंशन- कारण बताओ नोटिस जारी

Pratima Singh, Published on: Mon, 7th Mar 2022, 11:18 PM IST
CM शिवराज ने अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

भोपाल: सीएम शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर कड़े तेवर में दिखाई दिए. इस दौरान उन्होंने समाधान ऑनलाइन में सोमवार को अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिक, नगरीय विकास एवं आवास, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और तकनीकी शिक्षा के कई अधिकारियों पर एक के बाद एक तगड़े एक्शन लिए. सीएम ने इस दौरान प्रमुख इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस जारी किया तो वहीं, कार्यपालन यंत्री और सब इंजीनियर, बीएमओ को सस्पेंशन के आदेश दे दिए.

कारण बताओ नोटिस जारी

शिवराज सिंह ने सोमवार शाम को मुख्यमंत्री समाधान ऑनलाइन में सरकारी विभागों के कामों में अफसरों की लापरवाही के चलते प्रमुख अभियंता केके सोनगरिया को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दे दिए. उन्होंने प्रकरण में तत्कालीन सब इंजीनियर ज्योति महोबिया और कार्यपालन यंत्री एस. के. पवार को सस्पेंड करने के निर्देश दिए. उन्होंने इस मामले में नलजल योजना के ठेकेदार सुनील सारन को ब्लेक लिस्टेड करने के भी निर्देश दिए.

वेतन वृद्धि रोकने के आदेश

जिला उज्जैन में प्रसूति सहायता में लापरवाही करने के कारण विकासखंड अधिकारी खाचरोद और जावरा के ब्लॉक मेडिकल ऑफीसर दीपक पलाडिया और डॉक्टर कमल सोलंकी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया. साथ ही विकासखंड लेखा प्रबंधक खाचरोद दिलीप दाधीच, भावना त्रिवेदी, प्रभारी विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक जावरा श्री बसंतीलाल मैईदा, प्रभारी लेखा प्रबंधक जावरा गोपाल सिंह राठौर की एक-एक वेतन वृद्धि रोक दी.

MP: नाबालिग बच्चियों और बालिग लड़कियों से रेप के आरोपी प्यारे मियां को उम्रकैद

वहीं, शिवपुरी में नगरीय विकास एवं आवास विभाग की संबल योजना में भी कोताही बरतने की वजह से प्रभारी कर्मचारी हरिबाबू श्रीवास्तव को सीएम ने तुरंत निलंबित करने के आदेश दिए. इसी क्रम में तकनीकी शिक्षा, कौशल विभाग खरगोन के विक्रमादित्य योजना में छात्रवृत्ति की राशि में भुगतान में सही काम ना करने की वजह से प्रभारी छात्रवृत्ति पंकज गुप्ता को निलंबित निलंबित किया गया.

अन्य खबरें