MP DA Hike: शिवराज का राज्य कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, महंगाई भत्ता 20 % बढ़ा

Nawab Ali, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 4:46 PM IST
  • मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दीपावली से पहले राज्य के शासकीय कर्मचारियों को 20 प्रतिशत महंगाई भत्ते की सौगात दी है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में कोरोना के कारण वित्तीय हानि की वजह से महंगाई भत्ते का फैसला स्थगित कर दिया गया था. उन्होंने कोरोना काल में कर्मचारियों द्वारा किये गए कामों की सराहना की. 
सीएम शिवराज ने राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 20 फीसदी बढ़ाया. फोटो क्रेडिट शिवराज सिंह चौहान फेसबुक. 

भोपाल. मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान ने दीपावली से पहले 8 प्रतिशत महंगाई भत्ते की सौगात दी है. सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि की मेरे राज्य के कर्मचारी कर्म योगी हैं. कोविड काल में प्रदेश के कर्मचारियों ने जो सेवा दी है उसको कभी भुलाया नहीं जा सकता है. कोविड की दो लहरों के कारण राजस्व की आय में भारी कमी आई क्योंकि आठ महीने तक सभी व्यापार ठप्प रहे हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोविड के इलाज में सरकार को भारी धनराशी खर्च करनी पड़ी.  

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर्मचारियों को बड़ी सौगात देते हुए महंगाई भत्ते में 8 फीसदी की वृद्धि की है. सीएम शिवराज ने कहा है कि एक कोरोना की दो लहरों ने सरकार के राजस्व को बड़ा नुक्सान हुआ है. एक तरफ खजाने में पैसा नहीं बचा दूसरी अतार्फ़ कोविड के इलाज में सरकार कको भारी धनराशी खर्च करनी पड़ी. इस कारण हमारी सरकार महंगाई भत्ता नहीं बढ़ा पाई थी. अब हमारी सरकार ने फैसला किया है कि प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों को 20 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ नवंबर 2021 में भुगतान होने वाले अक्टूबर 2021 के वेतन से जुड़कर मिलेगा. 

कांग्रेस विधायक के बेटे ने नहीं किया सरेंडर तो कार्रवाई बन जाएगी नजीर: नरोत्तम मिश्रा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि कोरोना काल में राज्य की वित्तीय स्थिति प्रभावित होने के कारण वेतन वृद्धि का का फैसला स्थगित कर दिया था. अब राज्य सरकार ने फैसला किया है कि इस लंबित वेतन वृद्धि का 50 प्रतिशत नवंबर 2021 में भुगतान होने वाले अक्टूबर 2021 के वेतन के साथ देंगे. बाकी 50 फीसदी वेतन मार्च 2022 में भुगतान होने वाले फरवरी 2022 वेतन के साथ भुगतान किया जायेगा. उन्होंने कहा है कि की मैं अपने राज्य के सभी कर्मचारी भाइयों और बहनों को दीपावली की शुभकामना देता हूं. सरकार ने सदैव उनका ध्यान रखा है आगे भी कोई कमी नहीं छोड़ेंगे.

 

अन्य खबरें