CM शिवराज सिंह चौहान आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, विकास कार्यों पर होगी चर्चा

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 9:35 AM IST
  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान पीएम मोदी के साथ प्रदेश के विकास कार्यों को लेकर चर्चा करेंगे.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 30 सितंबर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करके उनसे कल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों के लेकर चर्चा करेंगे. वहीं सीएम शिवराज और पीएम मोदी की इस मुलाकात को लेकर एमपी के मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया है कि इस मुलाकात में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देवराण्य योजना और राज्य में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं की प्रगति के बारे में पीएम मोदी को जानकारी देंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी से एमपी में फसलों के अधिग्रहण कृषि को लेकर भी चर्चा होगी. इसक साथ ही कैंपा फंड और डीएमएफ फंड के विकास कार्यों के उपयोग को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मध्य प्रदेश के लिए स्वीकृत मेडिकल डिवाइस पार्क और नीमच रतलाम रेलवे लाइन के लिए भी धन्यवाद देंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री राज्य में लोक कल्याण और सूरज अभियान के तहत चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराएंगे. वहीं बीजेपी के नेताओं की मानें तो सीएम और पीएम के बीच इस मुलाकात में प्रदेश में होने वाले आगामी उपचुनावों को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

MP की चार सीटों पर उपचुनाव में जीत को BJP ने मैदान में उतारी 42 MLA और 12 मंत्रियों की फौज

सीएम शिवराज का दिल्ली में एक हफ्ते में दूसरा दौरा है, इससे पहले वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने दिल्ली गए थे. बता दें कि एमपी में शिवराज सरकार ने भू-अधिकार योजना का ऐलान किया है. जिसमें वह जिन गरीबों के पास मकान बनाने के लिए जमीन नहीं है, उन्हें जमीन देंगे और सीएम शिवराज ने प्रदेश में किसी को बिना मकान के न रहने का संकल्प लिया है. इसके साथ ही सीएम ने रैगांव में 18 करोड़ की लागत से बने सीएम राइज स्कूल खोलने का फैसला किया है. सीएम राइज स्कूल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे और इनमें किसानों और गरीबों के बच्चे पढ़-लिखकर डॉक्टर, इंजीनियर, अफसर बनने का सपना साकार करेंगे.

 

अन्य खबरें