भोपाल में सख्त हुए कोरोना नियम, मास्क नहीं लगाने पर लगेगा 200 रुपए जुर्माना

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 5th Jan 2022, 8:29 AM IST
  • भोपाल में मास्क नहीं पहनने वालों पर बुधवार से 200 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके साथ ही भोपाल में कोरोना नियमों में भी सख्ती कर दिया गया है.
भोपाल में सख्त हुए कोरोना नियम, मास्क नहीं लगाने पर लगेगा 200 रुपए जुर्माना (Photo by Satish Bate/Hindustan Times)

भोपाल (भाषा). मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिसे देखते हुए प्रशासन अब सख्त हो गई है. साथ ही कोरोना गाइडलाइन को भी सख्त कर दिया है. साथ ही कोरोना गाइडलाइन को तोड़ने वालों को पर सख्ती भी करने जा रही है. जिसे देखते हुए प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती करने जा रहा है. वहीं अब जो मास्क पहना हुआ नहीं मिलेगा उसपर 200 रुपए का जुरमाना लगाया जाएगा.

यह निर्णय मध्य प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को सम्पन्न हुआ. भोपाल जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिया गया. सिंह भोपाल जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं.

कैलाश विजयवर्गीय की फिसली जुबान, शिवराज की जगह इस मंत्री को बोल गए CM, विपक्ष हमलावर

भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भोपाल जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बुधवार से प्रभावी रूप से मास्क लगाने का अभियान चलाया जाए. मास्क नहीं लगाने वालों पर 200 रुपये का चालान लगाने की कार्रवाई की जाए.

भूपेंद्र सिंह कहा कि भोपाल में कोरोना वायरस मरीजों के इलाज के लिए 8,500 से अधिक बिस्तर उपलब्ध हैं, सभी शासकीय बड़े अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र का निरंतर ‘मॉक ड्रिल’ जारी है, सभी निजी अस्पतालों में भी ऑक्सीजन भंडारण क्षमता को बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी बड़े निजी अस्पताल संचालकों से लगातार संपर्क रखा जा है. 

अन्य खबरें