Video: MP में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान डीजे वाहन का ब्रेक फेल, 13 श्रद्धालुओं को रौंदा

Somya Sri, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 2:09 PM IST
  • मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान डीजे वाहन का ब्रेक फेल हो गया. जिससे 13 श्रद्धालु घायल हो गए. इनमें 3 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हैं. श्रद्धालु छिंदवाड़ा के जाम सांवली स्थित हनुमान मंदिर की पदयात्रा में जा रहे थे. वहीं हादसे नाराज श्रद्धालुओं ने डीजे में तोड़फोड़ कर दी. पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
Video: MP में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान डीजे वाहन का ब्रेक फेल, 13 श्रद्धालुओं को रौंदा (फोटो साभार- वायरल वीडियो)

भोपाल: मध्यप्रदेश से एक हादसे की खबर सामने आ रही है. मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान डीजे वाहन का ब्रेक फेल हो गया. जिससे 13 श्रद्धालु घायल हो गए. बताया जा रहा है कि इनमें 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. वहीं घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में भी देखा जा सकता है कि कैसे डीजे वाहन ब्रेक होने के बाद श्रद्धालु उसके चपेट में आ गए. हादसे के बाद वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने हंगामा शुरू कर दिया और डीजे में तोड़फोड़ कर दी. गंभीर रूप से घायलों में पवन पिता हेमराज भोंगर ( 21) निवासी जामगांव महाराष्ट्र, जय पिता नंदू तुमराम (14) निवासी नंदनवाडी पांडूर्णा और करण पिता अंतराम सलामे (16) निवासी पांडूर्णा शामिल हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक श्रद्धालु छिंदवाड़ा के जाम सांवली स्थित हनुमान मंदिर की पदयात्रा में जा रहे थे. श्रद्धालुओं की भीड़ के पीछे एक डीजे चल रहा था. डीजे एक मिनी ट्रक पर लदा हुआ था. पदयात्रा के दौरान लोग झूम रहे थे, गाने पर नाच रहे थे. हालांकि इसी दौरान अचानक से मिनी ट्रक अनियंत्रित हो गया और श्रद्धालुओं को सीधे रौंदते हुए आगे बढ़ गया. श्रद्धालुओं ने बताया कि मिनी ट्रक का ब्रेक फेल हो गया था. इस वजह से ट्रक अनियंत्रित हो गया जिससे 13 श्रद्धालु घायल हो गए जबकि 3 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. वहीं हादसे के बाद इलाके में भगदड़ मच गई. श्रद्धालु इधर-उधर भागने लगे. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

परीक्षा में सैफ-करीना के बेटे तैमूर का पूछा नाम, जिला प्रशासन ने स्कूल को भेजा नोटिस

जानकारी के मुताबिक अनियंत्रित मिनी ट्रक को किसी तरह से श्रद्धालुओं ने रोका. और इधर घायलों को इलाज के लिए सौसर अस्पताल भेजा गया. जहां से उन्हें नागपुर रेफर कर दिया गया है. वहीं एसडीओपी एसपी सिंह ने घटना के बारे में बताया कि ये हादसा शनिवार शाम 6 बजे हुई. उन्होंने कहा कि, " भक्तों को रौंदते हुए आगे बढ़ते मिनी ट्रक और मची भगदड़ का वीडियो सामने आया है. शनिवार होने के कारण शाम को सौसर की जाम सावली के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ थी. वहीं पांढुर्णा से भी हजारों श्रद्धालु भक्तों की पदयात्रा जाम सावली मंदिर परिसर में आ रही थी. घटना के समय मिनी ट्रक की छत पर श्रद्धालु बैठे थे." बता दें कि हादसे के बाद श्रद्धालु आक्रोश में आ गए थे. श्रद्धालुओं ने डीजे में तोड़फोड़ कर दी.

अन्य खबरें