स्कूल में राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय बोलने को लेकर मारपीट, 18 छात्रों पर FIR

Somya Sri, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 11:16 AM IST
  • आगर मालवा के एक स्कूल में राष्ट्रगान गाने के बाद भारत माता की जय के नारे लगाने पर दो गुटों के बीच मारपीट हो गई. भारत माता की जय बोलने पर एक वर्ग के समूह ने अपने सहपाठियों के साथ मारपीट की. पुलिस ने 9 ज्ञात और 9 अज्ञात लोगों को इस मामले में दंगा और हमले के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है.
स्कूल में राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय बोलने को लेकर मारपीट, 18 छात्रों पर FIR.(सांकेतिक फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश के आगर मालवा के एक स्कूल में राष्ट्रगान गाने के बाद भारत माता की जय के नारे लगाने पर मारपीट का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि स्कूल परिसर में प्राथना सभा के दौरान राष्ट्रगान गाने के बाद भारत माता की जय बोलने पर एक वर्ग के छात्रों के समूह ने अपने सहपाठियों के साथ मारपीट की. पुलिस ने 9 ज्ञात और 9 अज्ञात लोगों को इस मामले में दंगा और हमले के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है. ये जानकारी बड़ौद एसएचओ विवेक कनौदिया ने दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बड़ौद स्थित महावीर स्कूल में जन गण मन राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय बोलने पर एक वर्ग के छात्रों ने दूसरे वर्ग के छात्रों पर आपत्ति जताई. जिसके बाद दोनों गुटों में बहस हो गयी. प्रार्थना सभा से शुरू हुई लड़ाई स्कूल से छुट्टी होने तक चली. स्कूल की छुट्टी होने के बाद 9 ज्ञात और 9 अज्ञात लोगों ने अपने सहपाठियों के साथ लाठियों से हमला कर दिया और मारपीट की. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दंगा और हमले के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है.

एम्स भोपाल ने दी मरीजों को राहत, इन जांच पर नहीं लगेगा शुल्क

हालांकि ये पहला मामला नहीं है जब आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश में मारपीट की घटना सामने आई है. इससे पहले मंगलवार को मध्यप्रदेश के रतलाम में गरबा पंडालों के बाहर यह पोस्टर लगा दिया गया था कि गैर हिंदू को गरबा प्रांगण में प्रवेश वर्जित है. इस पोस्टर का आयोजनकर्ताओं ने भी समर्थन दिया. आयोजनों का कहना था कि असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए इस तरह के कदम उठाए गए हैं. हालांकि इस पोस्टर के सोशल मीडिया पर वायरल होने कर बाद लोगों ने जमकर सवाल किए.

अन्य खबरें