हत्या के आरोप में जेल में बंद पति ने पत्नी को दिया तालाक, जिससे वाइफ नई जिंदगी कर सके शुरू

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 1:23 PM IST
  • मध्य प्रदेश में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. एमपी के ग्वालियर जेल में सजा काट रहे कैदी पति ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया है. जिससे पत्नी किसी दूसरे से शादी करके नया जीवन शुरू कर सके. कोर्ट ने भी तलाक की अहमियत को समझते हुए छह महीने का कूलिंग पीरियड दिए बिना तलाक को तत्काल मंजूरी दे दी है.
उम्रकैद की सजा काट रहे पति ने पत्नी को दिया तलाक, ताकि शुरू कर सके नई जिंदगी

भोपाल. मध्य प्रदेश में एक पति ने दरियादिल दिखाते हुए पत्नी को शादी के रिश्ते से आजाद कर दिया है. मामला सुनने में थोड़ा अजीब है लेकिन एमपी के ग्वालियर में यह असल में घटित हुआ है. ग्वालियर के सेंट्रल जेल में हत्या के जुर्म में सजा काट रहे पति ने अपनी पत्नी को तालाक दे दिया है. और इसके पीछे कारण बताया है कि वह इस रिश्ते से आजाद हो जाए और दूसरी शादी करके नई जिंदगी की शुरुआत कर सके. पति हत्या के जुर्म में उम्र कैद की सजा काट रहा है और वहीं पत्नी बाहर अकेले जिंदगी बिताने को मजबूर है. ऐसे में पति ने पत्नी को तलाक दे दिया है. कोर्ट ने भी इस तलाक की अहमियत को समझते हुए तत्काल फाइनल करने की मंजूरी दे दी है.

ग्वालियर सेंट्रल जेल के अधीक्षक मनोज शाहू का कहना है कि दोनों पति-पत्नी की शादी को 11 साल हो चुके है. जेल में सजा के दौरान पति ने अपनी पत्नी का ख्याल करते हुए तलाक की अर्जी भेजी थी. तलाक की अर्जी मिलने के बाद पत्नी समेत हर सुनने वाला हैरान रह गया. पत्नी तलाक के लिए पहले राजी भी नहीं हुई. लेकिन जब मामला कोर्ट पहुंच गया तो जेल में सजा काट रहे राजेश ने काउंसलर को अपना पक्ष बता दिया. राजेश का कहना है कि वह जेल में सजा काटेगा और बाहर पत्नी दाने-दाने के लिए मोहताज रहेगी. इतना ही नहीं उसकी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी. पति राजेश का कहना है कि कबतक मेरी पत्नी इंतजार करेगी. मेरी गलती की सजा उसे क्यों मिले.  

VIDEO: अब उज्जैन महाकाल मंदिर में फिल्मी गानों पर महिला के डांस पर मचा बवाल, पुजारी बोले...

इतना ही नहीं कोर्ट ने भी तलाक की अहमियत को समझते हुए छह महीने का कूलिंग पीरियड भी नहीं दिया और तत्काल तलाक मंजूर कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार पत्नी रोते-बिलखते हुए तलाक के लिए राजी हुई. वहीं जब दोनों के तलाक की काउंसिलिंग की जा रही थी, तब कभी पत्नी रोती तो कभी पति के आंखे नम हो जा रही थीं. दोनों एक दूसरे से बिछड़ना नहीं चाहते थे लेकिन पति ने पत्नी की परवाह करते हुए उसे नई जिंदगी शुरू करने के लिए कहा और तलाक दे दिया.

अन्य खबरें