MP High Court में सीधी भर्ती, सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्शन, 8वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 11:32 AM IST
  • MP High Court में ग्रुप डी 708 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है. ड्राइवर के पदों पर 10वीं पास कैंडीडेट जबकि बाकी पदों पर 8वीं पास कैंडीडेट भी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन 9 नवंबर से शुरू होगी जबकि अंतिम तारीख 24 दिसंबर 2021 है. इन पदों पर भर्ती सीधे इंटरव्यू के आधार पर होगी यानि कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी.
मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ग्रुप डी के 708 पदों पर नकाली वैकेंसी

भोपाल. मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में ग्रुप डी पदों पदों पर भर्ती निकाली गई है. इस भर्ती के लिए जरूरी योग्यता 8वीं और 10वीं पास है. इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है. इस भर्ती के तहत एमपी हाईकोर्ट में ग्रुप डी के 708 पदों को भरा जाएगा. इस सीधी भर्ती के तहत कोई परीक्षा नहीं होगी. उम्मीदवारों का चयन सीधे इंटरव्यू के आधार पर होगा. इन सभी 708 सीटों पर सीधी भर्ती होगी. इस भर्ती में ड्राइवर के पदों पर 10वीं पास कैंडीडेट आवेदन कर सकते हैं. जबकि बाकी के सभी पदों पर 8वीं पास कैंडीडेट भी आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत ड्राइवर के 79 पद, वॉचमैन/वाटर कैरियर के 475 पद, स्वीपर के 113 और माली के 51 पद शामिल हैं. इन सभी पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 9 नवंबर से शुरू होगी. जबकि अंतिम आवेदन की तारीख 24 दिसंबर 2021 है.

उम्र सीमा

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में ग्रुप डी पदों पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है. लेकिन आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सरकार के नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट दी गई है. खास बात ये है कि इन पदों पर भर्ती के लिए कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी. उम्मीदवारों का चयन सीधे इंटरव्यू के आधार पर होगा.

MP: बीजेपी के मंत्री की भविष्यवाणी, देश में 4-5 साल में बेरोजगारी और गरीबी का नामोनिशान होगा खत्म

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया पूरी तरह इंटरव्यू पयर ही आधारित होगी. आवेदन करने वाले कैंडीडेट को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, इंटरव्यू 3 0 अंकों का होगा. इस इंटरव्यू में सफल उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. हालांकि अब तक इंटरव्यू की तारीखों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

अन्य खबरें