MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- खाद की कालाबाजारी करने वालों पर लगेगा रासुका

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 5:49 PM IST
  • खाद की कमी और कालाबाजारी को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बड़ा बयान दिया है. एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में खाद की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि किसान भाई किसी भी प्रकार की चिंता न करें.
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खाद की कालाबाजारी करने वालों के लिए एक बड़ा बयान दिया है. मीडिया से बात करते हुए एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा प्रदेश में खाद की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने कहा किसान भाइयों से अपील है कि खाद का संग्रहण ना करें और ना ही किसी भी प्रकार की चिंता करें. इस बयान के आने के बाद प्रदेश में हो रही खाद की कालाबाजारी करने वालों की परेशानी बढ़ने वाली है. इस समय शिवराज सरकार खाद की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ एक्शन लेने को तैयार है. इसके साथ ही शिवराज सरकार ने जिला प्रशासन, किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग, सहकारी समितियों एवं खाद वितरण से जुड़े अन्य विभागों के अधिकारियों को खाद बिक्री पर नजर रखने के निर्देश दिये है.

इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के कोयले संकट को लेकर कहा मध्य प्रदेश में कोयले का कोई संकट नहीं है. केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पूरी तरह सतर्क और किसी भी तरह के संकट से निपटने के लिए पूर्णतया सक्षम है. कमलनाथ जी तो हमेशा इस इंतजार में रहते है कि प्रदेश में कोई समस्या पैदा हो जाए और उन्हें ट्वीट कर राजनीति करने का मौका मिल जाए.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कांग्रेस नेता दिग्विजय पर तंज, बोले- जहां-जहां संत पाठ को जाएं...

इस समय किसानों को आलू सहित कई फसलों की बुवाई के लिए खाद की जरुरत है लेकिन इस समय प्रदेश के कई इलाकों में खाद की किल्लत है. जहां एमपी की सरकार प्रदेश में खाद की कमी न होने का दावा करती है वहीं हाल ही में कैलारस गल्ला मंडी परिषद में खाद को लेकर किसानों ने काफी हंगामा किया था. इस दौरान पुलिन ने लाठियों से किसानों का मारकर काबू में किया था. प्रदेश के कई क्षेत्रों में किसानों ने खाद वितरण की मांग को लेकर सड़क जाम की थी. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा था कि प्रदेश में खाद की कोई कमी नहीं है.

अन्य खबरें