सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल, नरोत्तम मिश्रा बोले- एमपी में नहीं बिकने देंगे

Somya Sri, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 12:40 PM IST
  • मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या को मध्य प्रदेश में प्रतिबंध लगाएंगे. उन्होंने कहा "मैं मध्यप्रदेश के कानून विशेषज्ञों से राय कराऊंगा और मध्य प्रदेश में इस किताब को बैन कराएंगे." सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब के एक चैप्टर द सैफरन स्काई में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे कट्टरपंथी समूहों से की है. जिस पर विवाद शुरू हो गया है.
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (फाइल फोटो)

भोपाल: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा है कि वह इस किताब को मध्य प्रदेश में प्रतिबंध लगाएंगे. उन्होंने कहा "मैं मध्यप्रदेश के कानून विशेषज्ञों से राय कराऊंगा और मध्य प्रदेश में इस किताब को बैन कराएंगे." नरोत्तम मिश्रा के इस बयान के बाद से सियासत गरमा गई है.

नरोत्तम मिश्रा ने क्या कहा?

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सनराइज ओवर अयोध्या नाम की पुस्तक देश मे वैमनस्यता बढाने का काम करती है और कांग्रेस की मानसिकता ऐसे ही विवादास्पद विषयों को आगे बढ़ाने की रही है जो देश में कटुता बढाने का काम करती है. इससे पहले नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि सलमान खुर्शीद और दिग्विजय सिंह जी जैसे लोग तुष्टीकरण की राजनीति के पोषक हैं और देश के अंदर बिखराव और अलगाव की भावना फैलाने का काम करते हैं. कांग्रेस और गांधी परिवार चाहता है कि देश जातियों में बंटकर खंड-खंड हो जाए जबकि मोदी जी अखंड भारत की बात करते करते हैं.

MP: कांग्रेस MLA के बेटे ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखा...

क्यों उठ रहा है विवाद?

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या के एक चैप्टर द सैफरन स्काई में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे कट्टरपंथी समूहों से की है. जिस पर विवाद शुरू हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में लिखा है कि वर्तमान दौर में हिंदुत्व का राजनीतिक रुप, साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू परंपरा को किनारे लगा रहा है. 

सर्राफा बाजार 12 नवम्बर का रेट: इंदौर, भोपाल, जबलपुर में सोना और चांदी के भाव में उछाल

सलमान खुर्शीद के खिलाफ शिकायत दर्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली में एक शिकायत भी दर्ज कराई गई. दिल्ली के एक वकील विवेक गर्ग ने कांग्रेस नेता के खिलाफ ‘आतंकवाद के साथ हिंदू धर्म की तुलना करने और उसे बदनाम करने’ के मामले पर केस दर्ज करवाने का आग्रह किया था. विवेक गर्ग ने कहा था कि सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व को बदनाम किया है. सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आतंकवाद से की है.

अन्य खबरें