नरोत्तम मिश्रा बोले- पंजाब में रैली में भीड़ कम थी तो प्रधानमंत्री मोदी को क्यों रोका गया

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 3:26 PM IST
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस सवाल किया कि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को जिस रैली को संबोधित करने वाले थे, यदि उसमें भीड़ कम थी तो प्रधानमंत्री को वहां जाने से रोका क्यों गया.
नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से जवाब देने की मांग की.

भोपाल. (भाषा) मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. दरअसल, उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को जिस रैली को संबोधित करने वाले थे, यदि उसमें भीड़ कम थी तो प्रधानमंत्री को वहां जाने से रोका क्यों गया. साथ ही गृह मंत्री ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से जवाब देने की मांग की.

बुधवार को पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में उस वक्त ‘‘गंभीर चूक’’ हुई जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जहां से उनका काफिला गुजरने वाला था. प्रधानमंत्री इस व्यवधान के कारण एक फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक फंसे रहे. इसके बाद प्रधानमंत्री के काफिले ने लौटने का निर्णय किया. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ‘बड़ी चूक’ करार दिया.

PM मोदी की लंबी उम्र के लिए महामृत्युंजय जाप करेंगे MP सीएम शिवराज सिंह चौहान

यहां पत्रकारों से बात करते हुए मिश्रा ने इस मामले पर कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की चुप्पी पर भी सवाल किया और कहा, ‘‘ घटना के 16 घंटे बीत जाने के बाद भी सिद्धू का अभी तक एक बयान नहीं आया, और न ही ट्वीट आया.’’

बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था, ‘‘ फिरोजपुर जनसभा स्थल पर 70 हजार कुर्सियां लगाई गई थीं लेकिन केवल 700 (भाजपा के कार्यक्रम के लिए) लोग आए, मैं इसमें क्या कर सकता हूं.’’

चन्नी की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर मिश्रा ने कहा, ‘‘ अगर भीड़ कम थी तो उन्हें (चन्नी) प्रधानमंत्री को जाने देना चाहिए था.

अन्य खबरें