कोरोना के चलते MP में नहीं होगा लॉकडाउन, बाजार भी नहीं होंगे बंद: नरोत्तम मिश्रा

Indrajeet kumar, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 4:33 PM IST
  • मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना ओमीक्रॉन (Corona Omicron) मामलों के बीच एक बार फिर से पाबंदी और सख्ती बढ़ाई जा रही है. इसी बीच सोशल मीडिया पर लॉकडाउन और बाजार बंद की अफवाहें फैलाई जा रही है. इस मामले पर प्रदेश के गृह मंत्री ने खुद इन अफवाहों को खारिज करते हुए कहा है की मध्य प्रदेश में लॉकडाउन और बाजार बंद करने का कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.
नरोत्तम मिश्रा (फाइल फोटो)

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना ओमीक्रॉन के बढ़ते मामले के बीच पाबंदी और सख्ती बढ़ाई जा रही है. इसी बीच सोशल मीडिया पर लॉकडाउन और बाजार बंद कराए जाने की अफवाह है फैलाई जा रही है. इसके वजह से लोगों में डर और भ्रम का माहौल बना हुआ है. लेकिन आज मध्य प्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इन अफवाहों को खारिज करते हुए कहा है कि फिलहाल मध्य प्रदेश में लॉकडाउन और बाजार बंद करने का कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कि कोई भी भ्रम में ना पड़े. साथ ही उन्होंने मीडिया और लोगों से अपील किया कि लॉकडाउन को लेकर अगर किसी के मन में कोई भ्रम हो तो उसे तुरंत दूर करें.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना की लहर से निपटने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों को खुली जेल में भेजने और मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माना बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर पहले से ही रोक लगा दी है.

नरोत्तम मिश्रा बोले- पंजाब में रैली में भीड़ कम थी तो प्रधानमंत्री मोदी को क्यों रोका गया

सरकार के नई गाइडलाइन के अनुसार अब विवाह समारोह में 250 से ज्यादा लोग नहीं शामिल होंगे. वही अंतिम संस्कार में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं. जबकि स्कूल 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ चलते रहेंगे. वही प्रदेश में नाइट कर्फ्यू भी जारी रहेगा. इस दौरान गृह मंत्री ने प्रदेश के लोगों से वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने की अपील की. अपने अपील में उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क के लिए प्रेरित करें और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें.

अन्य खबरें