विदेशी फंडिंग के जरिए धर्म परिवर्तन मामले की होगी जांच- नरोत्तम मिश्रा

Indrajeet kumar, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 12:01 PM IST
  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि सरकार को धर्म परिवर्तन में पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) और कई अन्य एनजीओ द्वारा विदेशी धन के इस्तेमाल की शिकायतें मिल रही है. मंत्री ने कहा कि धर्म परिवर्तन के लिए विदेशी पैसों की इस्तेमाल की शिकायत मिली है. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से ये जांच का विषय है.
विदेशी फंडिंग के जरिए धर्म परिवर्तन मामले की होगी जांच, बोले नरोत्तम मिश्रा

भोपाल. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार कहा कि सरकार को धर्म परिवर्तन में शामिल पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) और कई अन्य एनजीओ द्वारा विदेशी धन के इस्तेमाल की शिकायतें पहले से मिलती रही हैं. मंत्री ने एएनआई से कहा कि एनजीओ को विदेशों से चंदा मिलने का मुद्दा गंभीर विषय है. पिछले कुछ दिनों में पीएफआई और कई और संगठनों द्वारा धर्म परिवर्तन के लिए विदेशी पैसों की इस्तेमाल की शिकायत मिली है. उन्होंने कहा कि ये निश्चित रूप से जांच का विषय है कि पैसा कहाँ से आ रहा है और किस काम के लिए खर्च हो रहा है.

इससे पहले मंगलवार को एनजीओ के विदेशों से फंड लेने के मामलों की जांच के आदेश के एक दिन बाद नरोत्तम मिश्रा ने ये बात कही है. मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस और स्थानीय प्रशासन को विदेशी धन प्राप्त करने वाले एनजीओ के साथ-साथ धर्म परिवर्तन में शामिल लोगों की जांच करने का निर्देश दिए थे.

इंस्टाग्राम वाले प्यार के लिए घर छोड़कर आ गई प्रेमिका, समझाने पर लौटी वापस

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में मध्यप्रदेश पुलिस ने खरगोन और झाबुआ जिलों में धर्म परिवर्तन के दो मामलों में राजस्थान और गुजरात के सात लोगों समेत कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने खरगोन जिले में धर्म परिवर्तन के मामले में अरुणाचल प्रदेश के एक पादरी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है.

अन्य खबरें