कोरोना के चलते कॉलेजों के एग्जाम ऑनलाइन कराने पर सरकार करेगी विचारः नरोत्तम मिश्रा

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 17th Jan 2022, 1:16 PM IST
  • एमपी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कॉलेज की ऑनलाइन एग्जाम को लेकर बड़ा बयान दिया. डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते कॉलेज के एग्जाम ऑनलाइन मोड पर कराने पर विचार किया जाएगा.
मध्य प्रदेश गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (फाइल फोटो)

भोपाल (वार्ता). मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच कॉलेज के एग्जामों को लेकर स्टूडेंट्स में विस्मय की स्थिति है. जिसको लेकर एमपी के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कॉलेज के एग्जाम को ऑनलाइन करने को लेकर बयान दिया. डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कॉलेज के एग्जाम ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन मोड पर कराने पर विचार किया जाएगा.

साथ ही चाइनीज मांजा बेचने को लेकर भी डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा फैसला लिया. डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में सरकार चायनीज मांजे की ब्रिकी पर पहले ही रोक लगा चुकी है. अब यदि कोई बेचते हुए मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

एमपी में ट्रक और कार की भिड़त, नागपुर जा रहे एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत

राज्य के गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ साथी विधायकों ने कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन मोड से करवाने की मांग की है. सरकार सदैव की तरह विधायकों की इस मांग पर भी गंभीरता से विचार करेगी.

राज्य में फिलहाल सभी स्कूल 31 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. ऐसे में लगातार कॉलेज बंद कराए जाने और परीक्षाएं ऑनलाइन कराने के बारे में भी हर तरफ से मांग उठ रही है.

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में चायनीज मांजा बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी. डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में सरकार चायनीज मांजे की बिक्री पर पहले ही रोक लगा चुकी है. उन्होंने कहा कि उज्जैन की दुखद घटना के बाद भी चाइनीज मांजे का अवैध व्यापार करने वाले नही सुधरे, तो उनके खिलाफ भी उज्जैन में लिए गए एक्शन की ही तरह मकान-दुकान तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी.

अन्य खबरें