MP में I-T की शराब कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी, 8 करोड़ नकद, 3 किलो सोना बरामद

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 1:56 PM IST
  • मध्य प्रदेश के दमोह में आईटी विभाग ने कई शराब व्यापारियों के घर पर छापेमारी की. दो दिन से जारी इस छापेमारी में अभी तक टीम को 8 करोड़ रुपये और करीब 3 किलो सोना मिल चुका है. टीम की छापेमारी अभी भी जारी है.
MP में I-T की शराब कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी, 8 करोड़ नकद, 3 किलो सोना बरामद

दमोह (वार्ता).मध्यप्रदेश के दमोह में इनकम टैक्स विभाग की कई शराब कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी जारी है. टीम की छापेमारी दो दिन से जारी है. अभी तक टीम को 8 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी मिल चुकी है. साथ ही टीम ने 3 किलो सोना भी बरामद किया है. टीम की छापेमारी अभी भी जारी थी. छापेमारी के दौरान साहूकारी से संबंधित अनेक लेनदेन के दस्तावेज भी जप्त किए गए हैं.

MP में कोरोना पर सख्ती, बिना मास्क पेट्रोल डीजल नहीं मिलेगा, जुर्माना अलग से

सूत्रों के अनुसार शराब व्यवसायी शंकर राय कमल राय, राजू राय एवं संजय राय के अनेक ठिकानों पर मारे गए आयकर विभाग के छापे की कार्यवाही आज दूसरे दिन भी जारी रही. कल गुरुवार को सुबह शुरू कार्यवाही अभी भी जारी है. सर्चिंग के दौरान जांच में अभी तक 8 करोड़ रुपए नगद प्राप्त हो चुके हैं, जिन्हें स्थानीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में जमा कराया गया है.

वहीं दूसरी ओर एक करोड़ रुपए की राशि पानी में गिरा देने के कारण उसे भी बैंक कर्मचारियों द्वारा गिनती की जा रही है. कार्यवाही के दौरान तीन किलो सोने के जेवरात भी प्राप्त हुए हैं. साहूकारी से संबंधित अनेक लेनदेन के दस्तावेज भी जप्त किए गए हैं. आयकर विभाग द्वारा उनके पेट्रोल पंप, गोदाम एवं अन्य स्थानों पर भी छापे की कार्यवाही की जा रही है.

आयकर विभाग जबलपुर की अपर आयुक्त मुनमुन शर्मा ने बताया कि अभी तक 8 करोड़ से अधिक की राशि नगद एवं 3 किलो सोने के जेवरात मिले हैं. विभाग की कार्यवाही अभी भी लगातार जारी है.

 

अन्य खबरें