MP में दूसरे दिन देर रात खत्म हुई I-T रेड, बेनामी संपत्ति के साथ हथियार बरामद

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 8th Jan 2022, 1:07 PM IST
एमपी के दमोह में व्यापारियों पर इनकम टैक्स की छापेमारी दो दिन चलने के बाद देर रात खत्म हो गई. इस दौरान टीम को छापेमारी में 9 करोड़ नगद, 3 किलो सोने के साथ बेनामी संपत्ति और नौ हथियार बरामद किए गए. टीम मौके से मिले दस्तावेजों को जबलपुर कार्यालय में लेकर चली गई है.
MP में दूसरे दिन देर रात खत्म हुई I-T रेड, बेनामी संपत्ति के साथ हथियार बरामद

दमोह (वार्ता). मध्यप्रदेश के दमोह में एक कारोबारी व उसके परिवार के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. दो दिन तक चली इस छापेमारी में आईटी विभाग को 9 करोड़ रुपये नगद, 3 किलो सोना के साथ बेनामी संपत्ति और नौ हथियार जब्त किए. इस दौरान टीम ने 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस संबंध में जबलपुर मुनमुन शर्मा ने बताया कि यहां आयकर से संबंधित कार्यावाही पूर्ण हो चुकी है.

महाकाल के दर्शन करने पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

सूत्रों के अनुसार शराब व ट्रार्सपोर्ट व्यवासायी शंकर राय के परिवार में आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा छापामार कार्यवाही दो दिन तक चलने के बाद कल रात समाप्त हो गया. कारोबारी शंकर राय के परिवार के 12 ठिकानों पर रेड की. छापे के दौरान 9 करोड़ रुपए नगद तथा 3 किलो सोने चांदी के जेवरात मिले है. इस मामले में शंकर राय के यहां 5़ 30 करोड़ रुपए, कमल राय के पास से दो करोड़ रुपए, राजू राय के यहां से 30 लाख एवं संजय राय ठीकाने से सवा करोड़ रुपए नगद मिले. इसके अलावा इनके परिवार में अवैध रूप से रखे हुए नौ हथियारों को भी जब्त किया गया है.

वहीं दूसरी ओर इस मामले में अलग-अलग दो वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें राय परिवार के घर में बनी पानी की टंकी में से नोटों से भरा हुआ बैग निकालते हुए दिखाया गया. दूसरे वीडियो में इन गिरे हुए नोटों को प्रेस से एवं प्रेशर मशीन से सुखाते हुए दिखाया गया. आयकर विभाग के अधिकारी द्वारा इस बात की पुष्टि नहीं की गई.

इस संबंध में आयकर विभाग की अपर आयुक्त जबलपुर मुनमुन शर्मा ने बताया कि शराब कारोबारी श्री राय के परिवार के यहां आयकर से संबंधित कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है. अब दस्तावेजों के संबंध में जबलपुर कार्यालय से ही जांच की जाएगी.

अन्य खबरें