MP : धर्मांतरण के शक में भीड़ ने धार्मिक स्थल पर विस्फोटक से किया हमला, दो घायल

Nawab Ali, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 9:07 AM IST
  • मध्यप्रदेश के नीमुच जिले में नकाबपोश भीड़ ने विस्फोटक से धार्मिक स्थल पर विस्फोट कर क्षतिग्रस्त कर दिया है. हमले में दो लोग घायल हुए हैं मौलाना ने 24 लोगों के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है. 
मध्यप्रदेश में भीड़ ने धार्मिक स्थल पर किया हमला. (फाइल फोटो)

भोपाल. मध्यप्रदेश के नीमुच जिले की तहसील जवाद में शनिवार को 11 बजे दो दर्जन से ज्यादा लोगों की भीड़ ने विस्फोटक से हमला कर धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त कर दिया है. 24 आरोप है कि भीड़ में आये लोगों ने अपने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था और साथ ही कई लोग हथियार भी लेकर आये थे. हमला करने वाली भीड़ का आरोप था की धार्मिक स्थल में हिंदुओं का इस्लाम में धर्म परिवर्तन किया जा रहा है. हमले में लोग घायल हो गए हैं जिन्हें अस्पातल में भर्ती कराया गया है. मौलाना नूर बाबा ने 24 अज्ञात लोगों के खिलाफ रतनगढ़ थाना में मुकदमा दर्ज कराया है.

शनिवार की रात 11 बजे दो दर्जन हथियारबंद लोगों की भीड़ ने नीमुच जिले की तहसील जवाद में धर्म परिवर्तन के शक में एक धार्मिक स्थल में विस्फोटक से क्षतिग्रस्त कर दिया है. हमले में धर्म हरु नूर बाबा और अब्दुल रज्जाक घायल हो गए. अब्दुल रज्जाक एक घायल होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन नूर बाबा को मामूली चौटे आई है. नूर बाबा ने 24 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. नीमुच एसपी सूरज कुमार वर्मा का कहना है कि रतनगढ़ थाना क्षेत्र में एक धार्मिक स्थल पर हमला हुआ है अभी तक विस्फोटक की पहचान नहीं हो पाई है लेकिन फोरेंसिक की टीम जांच कर रही है. 

MP उपचुनाव: पूर्व MLA सुलोचना रावत और बेटे विशाल ने कांग्रेस का साथ छोड़ BJP का थामा दामन

एसपी नीमुच का कहना है कि धार्मिक स्थल में विस्फोटक से 5 प्रतिशत हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ लेकिन हमले से पिलर कमजोर पड़ गए हैं. हमलावरों के पास हथियार और तलवारें होने की बात को एसपी ने इंकार किया है. उनका कहना है कि हमलवार भीड़ के पास लाठियां थी. पीड़ितों का आरोप है कि भीड़ ने उन्हें बांधकर उनके साथ मारपीट की है. हमलावर भीड़ के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नीमुच में प्रदर्शन भी किया है साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस को ज्ञापन भी सौंपा है. 

 

अन्य खबरें