MP Police Constable Admit Card: MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द, देखें अपडेट

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 12:13 PM IST
  • मध्य प्रदेश प्रोफेशनल परीक्षा मंडल, MPPEB द्वारा आयोजित एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द जारी होने वाले हैं. ऐसे में परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर देख सकतें है .मध्यप्रदेश पुलिस में 4000 कांस्टेबल भर्ती 2020 के लिए होने वाली लिखित परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2022 से की जाएगा.
फाइल फोटो

भोपाल. मध्य प्रदेश प्रोफेशनल परीक्षा मंडल, MPPEB द्वारा आयोजित एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड  जल्द जारी होने वाले हैं. ऐसे में परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in  पर जाकर देख सकतें है . MPPEB की मध्यप्रदेश पुलिस में 4000 कांस्टेबल भर्ती 2020 के लिए होने वाली लिखित परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2022 से की जाएगा. जिसके लिए तकरीबन 10 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. 

इस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए मात्र 13 दिन का ही समय बचा है. एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट peb.mponline.gov.in पर या अभ्यर्थियों के रजिस्टर्ड ई-मेल/मोबाइल नंबर पर जारी किए जा सकते हैं.अभ्यर्थियों अपनी ई-मेल आईडी भी समय-समय पर जांच करते रहें. बता दें कि किसी परीक्षा के एडमिट कार्ड एग्जाम से 15 दिन पहले ही जारी हो जाते हैं या इसकी सूचना अभ्यर्थियों को पहले ही दी जाती थी. जबकी एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है. बताया जा रहा कि MPPEB की ओर से इस सप्ताह एमपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2022 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे.

शिवराज सरकार की चेतावनी के बाद सनी लियोनी के 'मधुबन' गाने में बदल जाएंगे लिरिक्स

एमपीपीईबी ने 2020 में एमपी पुलिस में 4000 कांस्टेबल जीडी पदों पर भर्ती प्रक्रिया हुई थी. इसमें से कुल 4000 वैकेंसी में से 3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के हैं. MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट peb.mponline.gov.in पर 18 अक्टूबर को जारी नए परीक्षा कैलेंडर के मुताबिक, राज्य में 4000 आरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन 8 जनवरी से किया जाएगा. इससे पहले यह परीक्षा 6 अप्रैल 2021 आयोजित की जानी थी. लेकिन कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था.

अन्य खबरें