UP-MP में फ्लिपकार्ट से क्राइम के लिए खरीदे सैंकड़ों चाकू जब्त, अब स्नैपडील पर लटकी तलवार

Smart News Team, Last updated: Tue, 21st Dec 2021, 11:49 AM IST
  • मध्य प्रदेश पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन फ्लिपकार्ट से खरीदे गए हजारों चाकू जब्त कर लिए हैं. इसके लिए लंबे समय से एमपी पुलिस जांच में लगी थी. हाल ही में चाकूबाजी की बढ़ती घटनाओं के कारण ये एक्शन लिया गया. जल्द ही स्नैपडील को भी इसी कार्रवाई में शामिल किया जाना है.
फ्लिपकार्ट पर बेचे जा रहे चाकू एमपी में क्राइम के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं. (फोटो- फ्लिपकार्ट वेबसाइट स्क्रीनशॉट)

भोपाल. एमपी पुलिस ने ऑनलाइन खरीदे-बेचे गए चाकूओं को जब्त कर लिया है. इनमें एक-दो नहीं बल्कि हजारों चाकू ऐसे हैं जो फ्लिपकार्ट जैसी साइट से खरीदे गए और क्राइम के लिए इस्तेमाल किए गए. हाल ही में एमपी में चाकूबाजी की घटनाएं तेज हुई हैं. इससे पुलिस चिंता में आई और जांच में जुटी. जानकारी के बाद पता चला की एक जिले में रोजाना लगभग तीन चाकूबाजी की घटना होती हैं और इनके लिए चाकू ऑनलाइन खरीदे जाते हैं. इसी के आधार पर ऑनलाइन फ्लिपकार्ट जैसी साइट से चाकू खरीदने वालों की सूची ली गई. 

फ्लिपकार्ट की सूची के मुताबिक एमपी में अधारताल में 269, रांझी में 212, गोरखपुर में 200, माढ़ोताल में 94, पनागर में 16, कोतवाली में 98, लार्डगंज में 136, मदनमहल में 66, ओमती में 79, बेलबाग में 59, सिविल लाइन में 44, घमापुर में 162, संजीवनी नगर में 70, गोहलपुर में 156, हनुमानताल में 112, विजयनगर में 44, कैंट में 33, ग्वारीघाट में 53, बरेला में 46, गोराबाजार में 71, कुंडम में दो, तिलवारा में 61, भेड़ाघाट में 12, बरगी में 18, पाटन में पांच तथा कटंगी थाना क्षेत्र में 20 चाकू की आनलाइन डिलीवरी हुई. फ्लिपकार्ट ने एक जिले में कुल 2 हजार 358 चाकू की डिलीवरी की.

दारू पार्टी कर रहे दोस्तों में बहस हुई तो युवक को जलते अलाव में फेंका, 3 गिरफ्तार

फ्लिपकार्ट पर बेचे गए चाकू में से एमपी पुलिस ने 59 प्रतिशत चाकू जबलपुर में जब्त कर लिए हैं. जबलपुर में कुल 2 हजार 358 चाकू की खरीद की जानकारी फ्लिपकार्ट से मिली जिनमें से 1 हजार 408 चाकू जब्त किएहए हैं साथ ही पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज की है. फ्लिपकार्ट के बाद अब स्नैपडील से हो रही चाकू की बिक्री पर भी एमपी पुलिस की नजरें हैं. पुलिस ने ई-कामर्स कंपनी स्नैपडील से चाकू खरीदने वालों की डिटेल मांगी. 

अन्य खबरें