बीजेपी MP प्रज्ञा सिंह ठाकुर की मांग, अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर हो हबीबगंज स्टेशन का नाम

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 4:22 PM IST
  • भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ट्वीट कर हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की है. साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि पीएम स्टेशन का नाम अटल बिहारी वाजपेयी करने की घोषणा करेंगे.
बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर.

भोपाल. हबीबगंज स्टेशन को नया रूप दिया गया है. अब इस वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को आ रहे हैं. दरअसल, इसके साथ ही हबीबगंज रेलवे स्टेशन को नया नाम देने के लिए बीजेपी की ओर से मांग उठने लगी है. मंत्री जयभान सिंह पवैया के बाद अब सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने यह मांग उठाई है. बताते चलें कि भोपाल का हबीबगंज स्टेशन देश का पहला वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनने जा रहा है. इस स्टेशन का परिसर वर्ल्ड क्लास होगा.

भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ट्वीट कर स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की है. हबीबगंज रेलवे स्टेशन भोपाल लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपने ट्वीट में हबीबगंज रेलवे स्टेशन के उद्घाटन में पीएम मोदी के आने को शुभ संकेत बताया है. साथ ही उन्होंने भरोसा जताया है कि पीएम स्टेशन का नाम अटल बिहारी वाजपेयी करने की घोषणा करेंगे.

किश्त जमा न करने पर पहुंचे रिकवरी एजेंट, गुस्साए मालिक ने कार में लगाई आग

बताते चलें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के सूचना आयुक्त विजय मनोहर तिवारी ने आठ नवंबर को हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदले जाने की मांग की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि जिस तरह फैजाबाद अब अयोध्या हो गया है, उसी तरह मध्य प्रदेश में हबीबगंज किसकी पुण्य स्मृति में शेष है, भोजपाल के नामकरण की मांग पुरानी है. उन्होंने आगे कहा कि परिवर्तन की बेला है. समय आ गया है कि नए रूप में पुरानी पहचान लौटे.

अन्य खबरें