MP: पति ने पेश की मोहब्बत की मिसाल, कोरोना से मौत के बाद बनवाया पत्नी का मंदिर

Nawab Ali, Last updated: Mon, 27th Sep 2021, 9:05 PM IST
  • मध्यप्रदेश के शाजापुर में प्यार का अनूठा मामला सामने आया है. एक शख्स ने पत्नी की मौत के बाद उसकी याद में एक मंदिर बनवाया है. शाजापुर के रहने वाले नारायण सिंह राठौड़ की पत्नी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी जिसके बाद नारायण सिंह ने अपनी पत्नी गीताबाई का मंदिर बनवाया है.
मध्यप्रदेश में पत्नी की मौत के बाद पति ने बनवाया मंदिर. (फोटो साभार सोशल मीडिया)

 भोपाल. मध्यप्रदेश के शाजापुर में प्यार का अनूठा मामला सामने आया है. एक शख्स ने पत्नी की मौत के बाद  उसकी याद में एक मंदिर बनवाया है. शाजापुर के रहने वाले नारायण सिंह राठौड़ की पत्नी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी जिसके बाद नारायण सिंह ने अपनी पत्नी गीताबाई का मंदिर बनवाया है. उन्होंने मंदिर में अपनी दिवंगत पत्नी की प्रतिमा लगवाई है. नारायण सिंह और उसके बच्चे हर रोज इस मंदिर में गीताबाई के दर्शन करते हैं.

भारत के इतिहास में कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपने प्यार कई स्मारक बनवाये हैं. शाहजहां ने अपनी बेगम मुमताज की याद में ताजमहल बनवाया था जिसे पूरी दुनिया में प्यार की निशानी कहा जाता है. ऐसे ही शाजापुर के सांपखेड़ा गांव में रहने वाले नारायण सिंह राठौड़ ने अपनी पत्नी की याद में एक मंदिर बनाया है जिसमें उन्होंने अपमी पत्नी की 3 फीट उंची प्रतिमा भी स्थापित है. कोरोना की दूसरी लहर में नारायण सिंह की पत्नी कोरोना संक्रमित हो गई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गयाथ. डॉक्टर्स के काफी इलाज के बाद भी गीताबाई की जान नहीं बच सकी. 

मंदिर में फिल्मी गानों पर युवती के डांस पर मचा बवाल, बजरंग दल ने अश्लील बताकर...

परिवार में सभी लोगों ने गीताबाई का मंदिर बनवाने का फैसला लिया जिसके बाद घर के पास में ही एक मंदिर का निर्माण कराया गया. नारायण सिंह के बेटे लकी राठौड़ ने राजस्थान के एक मूर्तिकार से संपर्क किया. मूर्तिकार को गीताबाई की प्रतिमा बनाने में करीब दो महीने का समय लगा. परिवार के लोगों ने बताया है कि पूरे रीति रिवाजों के साथ प्रतिमा को स्थापित किया. हर रोज परिवार के सदस्य गीताबाई की पूजा करते हैं. लकी राठौड़ का कहना है कि मंदिर से उन्हें मां के हमेशा साथ होने का एहसास रहता है.

 

अन्य खबरें