पाइपलाइन डलने का विरोध, पुलिस के लाठीचार्ज में मासूम की मौत, पथराव में SI घायल

Nawab Ali, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 8:08 AM IST
  • मध्यप्रदेश के शिवपुरी के करेरा थाना क्षेत्र में सड़क पर पुलिया निर्माण को लेकर हुए विवाद में पुलिस और ग्रामीणों के बीच जमकर झड़प हुई है. ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस ने महिलाओं और बच्चों पर लाठीचार्ज किया है जिसमें एक 6 महीने के मासूम के सिर में पुलिस की लाठी लगने से मौत हो गई है.
शिवपुरी में ग्रामीणों और पुलिस की झड़प में 6 महीने के मासूम की मौत.

भोपाल. शिवपुरी के करेरा थाना क्षेत्र में मंगलवार को सड़क निर्माण को लेकर हुए विवाद हो गया. ग्रामीण सड़क पर पुलिया के निर्माण को लेकर विरोध कर रहे थे जिस पर ग्रामीणों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई है. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने महिलाओं और बच्चों की लाठी से बुरी तरह पिटाई की है जिसमें कई महिलाओं को चोटें आई हैं वहीं एक डेढ़ साल के बच्चे की भी दुखद मौत हो गई है. पुलिस का कहना है कि ग्रामीणों के साथ झड़प में दरोगा राघवेंद्र यादव के सिर में चोट आई है. 

शिवपुरी के करेरा थाना क्षेत्र के गधाई गांव में सड़क पर एक पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा था. जिसके बाद दलित समुदाय के लोगों ने निर्माण कार्य का विरोध करते हुए कहा है कि पुलिया में पाइप डालने की वजह से बरसात का पानी उनके घरों और खेतों में घुस जायेगा. निर्माण कार्य कर रहे लोगों और ग्रामीणों के बीच कहासुनी हो गई जिसके बाद विरोध में सभी ग्रामीण सड़क पर ही बैठ गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाना चाहा लेकिन वो अपनी जिद पर अड़कर निर्माण कार्य को रोकने को कहने लगे.

भोपाल के कमला नेहरु अपस्ताल में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, हाईलेवल जांच के आदेश

ग्रामीणों और पुलिस के बीच तीखी बहस विवाद में बदल गई और देखते ही देखते हिंसा भड़क उठी. ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि विरोध कर रही महिलाओं और बच्चों पर बुरी तरह से लाठीचार्ज किया गया है. जिसमें एक 6 महीने के बच्चे के सिर में लाठी लगने के कारण मौत हो गई है. घटना के बाद एसपी राजेश सिंह चंदेल , कलेक्टर अक्षय कुमार व करेरा विधायक प्रागीलाल जातव गांव पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. विधायक का कहना है कि मासूम बच्चे की मौत के जिम्मेदार आरोपियों पर वैधानिक कार्रवाई करवाएंगे और जो भी दोषी हैं उनके बख्शा नहीं जायेगा.

 

अन्य खबरें