Amazon को लेकर MP सरकार सख्त, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- ई-कॉमर्स पर नीति जरूरी

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 24th Nov 2021, 5:16 PM IST
  • इंदौर में अमेजन से ऑनलाइन जहर मांगकर उसे खाकर आत्महत्या और गांजे की तस्करी के बाद एमपी की शिवराज सरकार ई-कॉमर्स कंपनियों को लेकर सख्त नीति लाने की तैयारी कर रही है. इसको लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब ई-कॉमर्स नीति लागू करने की जरूरत है.
अमेजन को लेकर MP सरकार सख्त, गृहमंत्री नरोत्तम ने कहा- ई-कॉमर्स पर नीति जरूरी

भोपाल. अमेजन समेत कई ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ लगातार प्रदेश में बढ़ती शिकायतों को लेकर प्रदेश की शिवराज सरकार सख्ती से निपटने के लिए जल्द नीति लागू कर सकता है. इसको लेकर राज्य के गृहगमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नई पॉलिसी बनाने की बात पहले ही कह चुके हैं.

बता दें कि ग्वालियर में अमेजन के जरिए गांजे की तस्करी वाला मामला नया नहीं है, इससे पहले इंदौर में फल विक्रेता के बेटे ने अमेजन से सल्फास मंगाया और उसे खाकर जान दे दी थी.

अब हेरिटेज शराब के नाम से बिकेगी महुआ से बनी शराब, CM शिवराज ने किया ऐलान

व्यक्ति आने वाले समय में करने लगेगा अवैध हथियार की सप्लाई

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ राज्य में सामने आ रहे मामलों को देखते हुए ई-कॉमर्स नीति जल्द लागू करने की जरूरत है. न तो ऐसे में कोई व्यक्ति आने वाले समय में अमेजन के जरिए अवैध हथियार की भी सप्लाई करने लगेगा.

इंदौर मामले में कंपनी के अधिकारी को बुलाया गया

इंदौर में तीन महीने पहले युवक द्वारा ऑनलाइन जहर मंगाकर खाकर आत्महत्या मामले में नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अमेजन से मंगाए जाने वाले सामान का अपराध में इस्तेमाल हो रहा है, अभी तो गांजे तक की तस्करी के मामले सामने आए हैं. कंपनी के अधिकारियों को जांच के लिए बुलाया गया है. सभी मामले गंभीर हैं.

मध्य प्रदेश में हजारों को मिलेगा रोजगार, बड़ा निवेश करने जा रही ये कंपनी

कड़ी पत्ते के नाम पर गांजा तस्करी

भिंड में अमेजन के जरिए कड़ी पत्ते के नाम पर गांजे की तस्करी का मामला सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया. माना जा रहा है अभी तो कंपनी से सामान मंगवाने या भेजने पर कोई नियंत्रण नहीं है लेकिन आने वाले समय में ई-कॉमर्स नीति से यह संभव है.

अन्य खबरें