मध्य प्रदेश में कोरोना का विस्फोट, शिवराज सरकार के पांच मंत्री कोविड पॉजिटिव

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 14th Jan 2022, 12:21 PM IST
  • एक के बाद एक मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार के पांच मंत्री कोरोना संक्रमित हो गए है. इस सूची में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित राजस्व मंत्री तुलसीराम सिलावट, मंत्री विश्वास सारंग और कमल पटेल का नाम सामने आया हैं. बीते गुरुवार को एमपी में कोरोना के 4,031 नए मामले सामने आए हैं.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान.( फाइल फोटो )

भोपाल. देशभर में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ रहा है. मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार में कोरोना विस्फोट हुआ है. एमपी सरकार के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत शुरू हुआ सिलसिला पांच मंत्री तक पहुंच गया है. राजस्व के बाद गुरुवार को मंत्री तुलसीराम सिलावट, मंत्री विश्वास सारंग, कमल पटेल और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी कोरोना संक्रमित पाए गए है. मंत्रिमंडल में कोविड-19 विस्फोट के कारण राज्य सरकार हाई अलर्ट पर है. गुरुवार को एमपी में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,031 नए मामले सामने आए है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक करेंगे जिसमें प्रदेश से लेकर ग्रामस्तर की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों के लोग शामिल होंगे. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को लेकर बताया गया है कि वह लगातार कोविड को लेकर मीडिया से चर्चा करते हैं और कोरोना संक्रमण से प्रदेश की स्थिति को अवगत कराते रहते है. इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग भी राज्य में कोविड से जुड़ी जानकारी लोगों को देते रहते है. मिली जानकारी के अनुसार, सभी मंत्रियों ने खुद को आइसोलेट कर लिया है.

रैपिड किट की तुलना में RT-PCR जांच है बेहतर, दोनों के संक्रमित मरीजों में 4 फीसदी का अंतर

पिछले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी देखने को मिली है. राहत की बात यह रही कि गुरुवार को कोरोना संक्रमण मरीजों का आंकड़ा बुधवार की तुलना में ज्यादा कम ही रहा. गुरुवार को 4 हजार से ज्यादा मरीज मिलने के बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की सख्या 8,14,473 हो गई. वहीं एमपी में अबतक इस वायरस से 10,543 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. प्रदेश में वर्तमान में 17,652 मरीज उपचाराधीन हैं और पिछले 24 घंटों में 782 लोगों कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए है.

अन्य खबरें