MP की 'टॉयलेट एक प्रेमकथा', ससुराल में नहीं था शौचालय पत्नी ने उठाया ये कदम...

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 1:41 PM IST
  • मध्यप्रदेश के विदिशा में एक पत्नी ने अपने पति का घर टायलेट न होने की वजह से छोड़ दिया. पत्नी ने कोर्ट में तलाक का केस भी लगा दिया. जिसके बाद करीब साढ़े चार साल अलग रहने के बाद पति ने जब घर में कमरे से जुड़ा टायलेट बनवाया तब पत्नी वापस घर आई.
MP की 'टॉयलेट एक प्रेमकथा', ससुराल में नहीं था शौचालय पत्नी ने छोड़ा पत्नी का घर

भोपाल. मध्य प्रदेश के विदिशा में एक फिल्मी घटना हुई, जिसके अब पूरे जिले में नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में तारीफ हो रही है. विदिशा में एक महिला ने अक्षय कुमार की फिल्म 'टायलेट एक प्रेम कथा' की तरह अपने पति का घर फिल्मी स्टाइल में टायलेट न होने की वजह से छोड़ दिया. महिला भोपाल में अपने मायके चली गई. इस दौरान दोनों करीब साढ़े चार साल अलग रहे, जिसके बाद पत्नी की जीत हुई और पत्नी से घर में टायलेट बना दिया. बता दें कि इससे पहले महिला काफी समय से टायलेट को लेकर ससुराल वालों और पति से कह रही थी, लेकिन किसी ने उसकी न सुनी. जिसके चलते उसने ससुराल छोड़ने के साथ कोर्ट में तलाक का केस दर्ज कर दिया.

शादी के दो महीने बाद ही चली गई थी वापस मायके

जानकारी अनुसार, लड़की भोपाल की रहने वाली है और उसकी शादी विदिशा के रहने वाले युवक से हो गई. युवक सरकारी स्कूल में टीचर है. शादी के बाद वो पति को लगातार कमरे से अटैच टायलेट बनवाने को लेकर कहने लगी, लेकिन उसने उसकी न सुनी. जिसके बाद उसने ससुराल वालों से अपनी समस्या बताई और जब उन्होंने भी अनसुना कर दिया तो उसने शादी के 2 महीने बाद ही ससुराल छोड़ दिया और मायके आ गई. 

गांधी जयंती: भोपाल में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण को लेकर भिड़े BJP-कांग्रेस नेता

6 महीने इंतजार के बाद दर्ज किया तलाक का केस

महिला ने बताया कि उसने 6 महीने तक इंतजार किया कि पति की सोच बदलेगी और वो उसके लिए अटैच टायलेट बनवा देगा, लेकिन पति का कहना था जब घर में अन्य महिलाओं को दिक्कत नहीं हो रही थी तो तुम्हें क्या समस्या. जिसके बाद बदलाव लाने की सोच से फैमिली कोर्ट में तलाक का मामला दर्ज किया. जिसके बाद पिछले साढ़े चार से हम अलग रह रहे थे.

पति ने टायलेट के साथ बनवाया घर

केस होने के बाद और काफी दिन अलग रहने के बाद पति ने पत्नी की मांग को जायज मानते हुए न सिर्फ कमरे से अटैच टायलेट बनवाया बल्कि घर को भी व्यवस्थित तरीके से बनवाया. जिसके बाद महिला ने तलाक का केस वापस ले लिया और वापस ससुराल आने को तैयार हो गई. जिसके बाद महिला का पति उसे ससुराल ले आया.

अब मध्यप्रदेश में लोगों के घर-घर राशन पहुंचाएगी शिवराज सरकार

फैमिली कोर्ट की काउंसलर सरिता राजानी ने बताया कि महिला ने काउंसिलिंग के दौरान बताया कि वह बचपन से कमरे से जुडे बाथरूम का उपयोग कर रही है, लेकिन ससुराल जाने पर वहां पर टायलेट ही नहीं था. उसने इसकी शिकायत कई बार पति और ससुराल वालों से की. जहां किसी ने उसकी बात नहीं सुनी उसने तलाक का केस दर्ज कर दिया. जिसके बाद महिला और उसके पति को समझाया तो पति को उसकी मांग जायज लगी और उसने घर में टायलेट बनवा दिया.

 

अन्य खबरें