MPPSC Exam: इन 5 परीक्षाओं के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन शुरू, अंतिम तारीख 13 दिसंबर

Somya Sri, Last updated: Thu, 25th Nov 2021, 12:15 PM IST
  • मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उप पुलिस अधीक्षक (रेडियो), सहायक प्रबंधक (लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग) सहित 5 अहम परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन दोबारा शुरू करने का फैसला लिया है. इन परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 दिसंबर से शुरू होगी जो 13 दिसंबर तक चलेगी. कोविड-19 को देखते हुए एमपीपीएससी ने ये बड़ा फैसला लिया है. वहीं 15 दिसंबर तक विद्यार्थी शुल्क जमा कर किसी भी प्रकार की गलती को सुधार सकेंगे.
MPPSC Exam: इन 5 परीक्षाओं के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन शुरू, अंतिम तारीख 13 दिसंबर (फाइल फोटो)

भोपाल: एमपीपीएससी यानी मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 5 अहम परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन दोबारा शुरू करने का फैसला लिया है. सहायक संचालक संवर्ग (सामाजिक न्याय व नि:शक्तजन कल्याण विभाग), सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी (गृह ‌विभाग), उप पुलिस अधीक्षक (रेडियो), सहायक प्रबंधक (लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग), पशु चिकित्सा सहायक शल्यज्ञ (पशु पालन एवं डेयरी विभाग) एग्जाम के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया दोबारा की जाएगी. जानकारी के मुताबिक इन परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 दिसंबर से शुरू होगी जो 13 दिसंबर तक चलेगी.

बताया जा रहा है कि कोविड-19 को देखते हुए एमपीपीएससी ने ये बड़ा फैसला लिया है. इन परीक्षाओं के लिए 3 दिसंबर से 13 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे. जबकि 15 दिसंबर तक विद्यार्थी शुल्क जमा कर किसी भी प्रकार की गलती को सुधार सकेंगे. हालांकि इसकी जानकारी www.mponline.gov.in, www.mppsc.nic.in और www.mppsc.com पर भी विद्यार्थियों को मिल जाएगा. विद्यार्थियों को निर्देश दिया जाता है कि वे परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर अवश्य जाकर देखें.

संकष्टी चतुर्थी पर आज करें श्री गणेश की पूजा, जानिए व्रत विधि, मुहूर्त और चंद्रोदय का समय

बता दें कि एमपीपीएससी जल्द ही इन भर्ती परीक्षाओं की नई तारीख का ऐलान कर सकता है. कोविड-19 के कारण सभी परीक्षाएं अटकी हुई थी. लेकिन अब कोरोना वायरस के केसेस में गिरावट को देखते हुए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इन परीक्षाओं को जल्द से जल्द लेने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि इन सभी परीक्षाओं को ऑनलाइन मोड में संचालित किया जाना था., लेकिन कहा जा रहा है कि अब यह परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में भी संचालित की जा सकती हैं.

अन्य खबरें