दिवाली से पहले इस छुट्टी के दिन भी करवाएं घर की रजिस्ट्री, शनिवार को खुले रहेंगे ऑफिस

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 4:23 PM IST
  • मध्य प्रदेश शासन ने सूबे के सभी रजिस्ट्रार आफिस को शनिवार 30 अक्टूबर को खोले जाने का फैसला किया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकारी छुट्टी को निरस्त कर रजिस्ट्री जारी रखने का ये फैसला त्यौहारी सीजन को देखते हुए किया गया है. का फैसला किया गया है. ऐसे में इस शनिवार भोपाल के परी बाजार और ISBT स्थित रजिस्ट्रार ऑफिस भी खुले रहेंगे.
शनिवार को खुली रहेगी मध्य प्रदेश की सभी रजिस्ट्रार ऑफिस

भोपाल. मध्य प्रदेश के सभी रजिस्ट्रार आफिस 30 अक्टूबर को भी खुले रहेंगे. इस दिवाली के मौके पर सरकारी छुट्टी निरस्त कर शनिवार को भी मकान व जमीन की रजिस्ट्री जारी रखने का फैसला सरकार ने किया है. ऐसे में भोपाल के परी बाजार और ISBT स्थित रजिस्ट्रार ऑफिस भी काम जारी रखेंगे.

शनिवार को रजिस्ट्रार ऑफिस खुले रहने से मकान व जमीन खरीददारो को काफी सहूलियत मिलेगी. दरअसल दीवाली के खास मौके पर घर की खरीदारी तेज हो जाती है. यही वजह है कि इस दौरान रजिस्ट्री करवाने वाले की संख्या ऑफिसों में बढ़ जाती है.

लोगों को रजिस्ट्री कराने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसलिए अक्टूबर के आखिरी शनिवार को सरकारी छुट्टी निरस्त कर रजिस्ट्रार ऑफिस खोलने का फैसला किया गया है. इस पर मध्यप्रदेश के पंजीयन एवं अधीक्षक मुद्रांक महानिरीक्षक ने आदेश दिया है कि सूबे के सभी रजिस्ट्रार एवं सब रजिस्ट्रार ऑफिस 30 अक्टूबर को खुले रहेंगे.

मध्य प्रदेश: CM शिवराज सिंह चौहान का ऐलान, बेघर लोगों को घर के लिए फ्री देंगे प्लॉट

बता दें कि पुष्य नक्षत्र के मौके पर भोपाल के दोनों रजिस्ट्रार ऑफिस में गुरुवार को बड़ी संख्या में रजिस्ट्री कराने वालों की भीड़ लगी हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक इस दिन करीब 332 प्रापर्टी की रजिस्ट्री की गई थी. अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी को देखते हुए सरकार ने धनतेरस के पहले 30 अक्टूबर को रजिस्ट्री ऑफिस खोलने का फैसला किया है.

अन्य खबरें