ओमिक्रॉन कोरोना वेरिएंटः अफ्रीका से जबलपुर पहुंची महिला, निकली सैन्य अफसर

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 29th Nov 2021, 7:54 PM IST
  • कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की चिंता के बीच जबलपुर में अफ्रीकन महिला पहुंचने की जानकारी होते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. प्रशासन ने 48 घंटे खोजबीन के बाद पता लगाया कि जो महिला अफ्रीका से आई वो सैन्य अधिकारी है और जबलपुर में ट्रेनिंग लेनी आई है. उसकी सभी जांच सामान्य है.
ओमिक्रॉन कोरोना वैरिएंटः अफ्रीका से जबलपुर पहुंची महिला, निकली सैन्य अफसर

भोपाल. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चिंता के बीच एक अफ्रीकन महिला के मध्यप्रदेश के जबलपुर पहुंचने की जानकारी होते ही जिला प्रशासन समेत पूरे जिले में हड़कंप मच गया. अफ्रीकन महिला के आने की जानकारी होते ही हरकत में आया जिला प्रशासन 48 घंटे की मशक्कत के बाद महिला की जानकारी कर पाया.

जानकारी के बाद पता चला कि महिला 18 नवंबर को जबलपुर पहुंची थी. वो अफ्रीका के बोत्सवाना से आई है और सैन्य अधिकारी है. खूमो ओरीमेट सेलिन नाम की महिला जबलपुर में सैन्य ट्रेनिंग कैंप में प्रशिक्षण लेने आई है.

शिवराज की पूर्व मंत्री कुसुम मेहदेले बोलीं- खनन माफिया के विरोध पर BJP कार्यकारिणी से निकाला

ट्रेनिंग सेंटर में महिला क्वारेंटीन

जबलपुर के सीएमएचओ डॉ. रत्नेश खुरारिया ने बताया कि महिला की जानकारी कर ली गई है. महिला अफ्रीकन आर्मी की अधिकारी है और जबलपुर में ट्रेनिंग लेने आर्मी कैंप आई हुई है. महिला ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा हुई है. वो अभी ट्रेनिंग कैंप में क्वरेंटीन है और उसकी सभी जांच हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करने गई है.

आसमान छूते सब्जियों के दाम ने बिगाड़ा आम जनता का बजट, टमाटर 80 के पार

प्रशासन की कार्यशैली पर उठे सवाल

प्रशासन को जानकारी होने के बाद इतना अधिक समय लगने पर प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. जब कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर दुनियाभर में हंगामा मचा हुआ है ऐसे वक्त में इतना समय लगना खतरनाक हो सका है. वहीं, इस तरह के ट्रेनिंग कैंप में आने वाले अधिकारियों की सारी जानकारी भारत सरकार के पास होती है तो प्रशासन को इतने समय में जानकारी क्यों नहीं जुटा सका.

अन्य खबरें