Video: सड़क नहीं बनी तो जोर-जोर से हंसने लगे लोग, आते जाते देख सब हुए हैरान

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 12:02 PM IST
  • भोपाल में लोगों ने सड़कें ठीक कराने की मांग को लेकर हंसते हुए विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के हाथों में बैनर, तख्तियां थीं. जिन पर लिखा था- जनता करती पुकार, अच्छी सड़कें दे सरकार.
सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए भोपाल के अरविंद विहार के स्थानीयों ने 200 मीटर की खराब सड़क को बनवाने के लिए हंस-हंसकर प्रदर्शन किया.

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बदहाल सड़क राहगीरों के लिए मुसीबत बनी हुई है. मरम्मत के अभाव में सड़क दम तोड़ चुकी हैं. सड़क पर बने गड्ढे लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर रही है. जर्जर सड़क में चलते वाहन चालक आए दिन हादसे का शिकार हो रहे हैं. इन सब से परेशान लोगों ने अजब गजब तरीके से प्रदर्शन कर विरोध जताया. सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए भोपाल के अरविंद विहार के स्थानीयों ने 200 मीटर की खराब सड़क को बनवाने के लिए हंस-हंसकर प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन काफी अनोखा था.

दरअसल, ये लोग जिम्मेदार विभागों, अधिकारियों से सड़कें ठीक कराने की मांग कर रहे थे. हंसते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को सब देख हैरान रह गए. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के हाथों में बैनर, तख्तियां थीं. जिन पर लिखा था- जनता करती पुकार, अच्छी सड़कें दे सरकार.

जोर जोर से हंसते हुए प्रदर्शन करने लगे लोग

शहर में इस अनोखे विरोध प्रदर्शन के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. इस विरोध प्रदर्शन में महिलाएं, पुरुष व बच्चे सभी लोग शामिल है. लोग हाथ में तख्तियां लेकर जोर जोर से हंसते हुए नारे लगाए.

अफसरों ने नहीं सुनी गुहार

जानकारी के मुताबिक बंधित ठेकेदार ने निगम से पैसे का भुगतान नहीं होने के चलते काम रोका है. ऐसे में इस सड़क के अधूरे काम ने अरविंद विहार कॉलोनी के रहवासियों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है. स्थानीय लोगों ने अधिकारियों के सामने कई बार गुहार लगाई लेकिन सुनवाई नहीं हुई. इस पर रविवार को हास्य प्रदर्शन के लिए बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं सड़क पर उतर आए.

इन लोगों का कहना था कि अफसरों को समस्या बताने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. लोगों का कहना है कि 'अगर सड़कें नहीं बनीं तो हम हंसना थोड़ी छोड़ देंगे.

अन्य खबरें