कमलनाथ ने कहा : CM शिवराज, शहर का तापमान 18 डिग्री होने पर भी बताएंगे कांग्रेस को जिम्मेदार

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 8:43 PM IST
  • पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर हुई चूक पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को जिम्मेदार बताया है. जवाब में जुबानी पलटवार करते हुए एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा है कि शहर का 18 डिग्री तापमान होने पर भी वो कांग्रेस को जिम्मेदार बता सकते हैं. सांसद दिग्विजय सिंह ने तंज भरा है.
पीएंम मोदी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस बीजेपी के बीच छिड़ी जुबानी जंग

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर हुई चूक पर सियासी बवाल मच गया है. इसे लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है. जवाब में एमपी के ही पूर्व सीएम कमलनाथ ने तंज भरे शब्दों में इशारा करते हुए कहा कि वे यानी बीजेपी  तो शहर में अगर 18 डिग्री तापमान है तो उसके लिए भी कांग्रेस को जिम्मेदार कह सकते हैं. उन्होंने कहा कि सुरक्षा में चूक की जांच हो रही है और उसमें सारी खामियां सामने आ जाएंगी. इसके आलावा इस घटना को लेकर मोदी को चिंतित न होने पर तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उन्हें डरना नहीं चाहिए. बता दें कि बुधवार को पीएम मोदी पंजाब के दौरे पर थे. जहां उनकी सुरक्षा को लेकर विवाद शुरू हुआ है.

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर मीडिया से मुखातिब होते हुए गुरुवार को एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण होती है. चाहे प्रधानमंत्री पद पर मोदी हो या कोई और. पीएम की सुरक्षा उसके अपने देश में न हो पाए तो इससे पूरे विश्वभर में देश की बदनामी होती है. इसके क्या कारण रहे, इसमें जाना होगा और जांंच चल रही है. आगे उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा का अंतिम फैसला एसपीजी SPG को करना होता है.

CM शिवराज ने स्मार्ट उद्यान में सामाजिक संस्था एंजिल्स वेलफेयर सोसाइटी के साथ लगाए पौधे

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि अपने पंजाब दौरे के समय पीएम मोदी ने कौन सा रूट चेंज किया और उस राज्य के शासन प्रशासन को कितना समय मिला, रूट व्यवस्था हो सकती है या नहीं, इन सभी को लेकर फैसला एसपीजी को करना होता है. मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने सवाल भी किया कि सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के काफिले के पास उनके जिंदाबाद के नारे लगाते लोग दिखाई दे रहे थे, वो कौन लोग थे और यह लोग कैसे वहां पहुंचे ? 

कमलनाथ ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि पीएम के पास तक कोई भी नेता बिना व्यवस्था के नहीं पहुंच सकता है. उन्होंने कहा है कि पूरे मामले की जांच हो रही है और राज्य सरकार व गृह मंत्रालय दोनों जांच कर रही हैं. जांच में सब बातें सामने आ जाएंगी.

PM मोदी की लंबी उम्र के लिए महामृत्युंजय जाप करेंगे MP सीएम शिवराज सिंह चौहान

गौरतलब हो कि इस मामले पर एक एमपी के सीएम रह चुके बड़ी शख्सियत ने तंज कसा है. वो शख्स कोई और नहीं एमपी के ही पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह हैं उन्होंन ट्वीट कर लिखा है कि इतनी सुरक्षा के बाद भी मोदी जी को डरना नहीं चाहिए. जब वे पाकिस्तान बिना बताए नवाज़ शरीफ़ के घर जा सकते हैं तो इसे इतना बड़ा मुद्दा क्यों बना रहे हैं?

अन्य खबरें