जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने 15 नवंबर को भोपाल जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 22nd Oct 2021, 3:55 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने 15 नवंबर को भोपाल जाएंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन भोपाल के जंबूरी मैदान में होगा. इस मौके पर पीएम के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे.
(फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मध्यप्रदेश दौरा तय हो गया है. पिछले काफी समय से इस पर संशय की स्थिति बनी हुई थी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 नवंबर को भोपाल जाएंगे. भोपाल आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम का आयोजन भोपाल के जंबूरी मैदान में होगा.

बताते चलें कि मध्यप्रदेश की राजनीति में आदिवासी वर्ग को लेकर सत्ताधारी बीजेपी कांग्रेस के बीच तनातनी चल रही है. दरअसल, शिवराज सरकार ने जब आदिवासी दिवस पर अवकाश निरस्त कर दिया था. साथ ही इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों के लिए आवंटित राशि रोक दी थी. जिसके बाद विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम की घोषणा की थी. साथ ही मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम के दिन अवकाश रहेगा.

MP DA Hike: शिवराज का राज्य कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, महंगाई भत्ता 20 % बढ़ा

जानकार बताते हैं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चाहते थे कि 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने प्रधानमंत्री मोदी आएं, ताकि आदिवासी समाज में अच्छा मैसेज जाएं. अब तमाम अटकलबाजियों और कयासों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मध्यप्रदेश दौरा तय हो गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 नवंबर को भोपाल आने के बाद भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित होने वाले जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. बताते चलें कि शिवराज सरकार ने जब आदिवासी दिवस पर अवकाश निरस्त कर दिया था. साथ ही इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों के लिए आवंटित राशि रोक दी थी. जिसके बाद विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम की घोषणा की.

अन्य खबरें