Video: MP में खाद पर बवाल, किसानों ने लूटी यूरिया, पुलिस का लाठीचार्ज, हंगामा

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 12:41 AM IST
  • सोशल मीडिया पर इन दिनों किसानों का खाद लुटते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें पुलिस उनपर लाठी चार्ज करते हु नगर आ रही है. वायरल वीडियो को मध्य प्रदेश के उज्जैन का बताया जा रहा है.
Video: MP में खाद पर बवाल, किसानों ने लूटी यूरिया, पुलिस का लाठीचार्ज, हंगामा

भोपाल. किसानों का खाद लूटने का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें किसानों का खाद लूटने पर पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया. किसानों का खाद लूटने का वीडियो मध्य प्रदेश के उज्जैन का बताया जा रहा है. वहीं यह वीडियो उज्जैन के तराना तहसील की कृषि उपज मंडी का बताया जा रहा है. जहां पर किसान के घंटो से खाद के लिर लाइन में खड़े थे. जब उन्हें खाद नहीं मिली तो किसान ने सोसायटी में रखी यूरिया की बोरिया को लूटना शुरू कर दिया और कई किसान 50 किलों की बोरिया कंधे पर लेकर भागने लगे. 

किसानों द्वारा यूरिया की बोरिया लूटने पर लाठी चार्ज कर दिया. साथ ही उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर किसानों से पर लाठियां चलाने लगे. वहीं यह वीडियो गुरुवार का बताया जा रहा है. जिसका वीडियो अब सामने आया है. इस वीडियो की पुष्टि तराना के विधायक महेश परमार ने किया है. उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन खाद कक कालाबाजारी रोकने में नाकाम रहा है. प्रशासनिक जब रैक लगता है तो आवश्यकता अनुसार  पर्याप्त मात्रा में खाद नहीं मिल पाता. इसके बावजूद पुलिस किसानों पर डंडे चला रही है. हम इसका विरोध करेंगे. विधानसभा में ये मुद्दा उठाया जाएगा.

MP: बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद मचा हड़कंप, चिकन शॉप भी बंद, 40 दिन में हुई 40 कौओं की मौत

इस वीडियो पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने कहा कि ऐसी सारी बात बहुत संवेदनशीलता के साथ लिया जा रहा है. वहीं इस वीडियो को उज्जैन प्रशासन पुराना बताया जा रहा है. इस वीडियो पर उज्जैन कलेक्टर अशीष सिंह ने कहा कि वीडियो पुराना है. अब ऐसी कोई बात नहीं है. यूरिया की किल्लत को दूर कर दिया गया है.

अन्य खबरें