प्रज्ञा ठाकुर ने कहा- देश और हिंदू RSS की वजह से सुरक्षित, CM भूपेश बघेल ने नक्सलियों से की थी तुलना

Somya Sri, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 11:16 AM IST
  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आरएसएस की तुलना नक्सलियों से करने पर बीजेपी नेता और भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आरएसएस की वजह से ही देश और हिंदु सुरक्षित है. इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ विधायक और विपक्ष के नेता धर्मलाल कौशिक ने भूपेश बघेल के बयान को वामपंथी विचारधारा बताया था और कहा था कि कांग्रेस ने अपनी मूल विचारधारा खो दी है.
प्रज्ञा ठाकुर ने कहा- देश और हिंदू RSS की वजह से सुरक्षित, CM भूपेश बघेल ने नक्सलियों से की थी तुलना (फाइल फोटो)

भोपाल: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आरएसएस की तुलना नक्सलियों से करने पर राजनीति तेज हो गई है. उनके इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी की नेता और भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि आरएसएस की वजह से ही देश सुरक्षित है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आरएसएस की वजह से ही हिंदू भी सुरक्षित है. उन्होंने भूपेश बघेल के आरएसएस की तुलना नक्सलियों से करने पर प्रज्ञा ठाकुर ने पलटवार करते हुए कहा कि देश और हिंदू आरएसएस की वजह से सुरक्षित है.

दरअसल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना नक्सलियों से की थी. इसके साथ ही सीएम बघेल ने कहा था कि आरएसएस साम्प्रदायिकता और धर्मांतरण में मास्टरी करी हुई है और ये लोग दंगा भड़काकर शहर को बर्बाद कर देंगे लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. वहीं सीएम बघेल ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में आरएसएस की नहीं चलती सब नागपुर से चलता है. नक्सलियों के नेता आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और अन्य राज्य में है और यहां के लोग गोली चलाने और खाने का काम करते हैं, ऐसी स्थिति आरएसएस की भी है कि यहां आरएसएस के लोगों का महत्व नहीं है, जो कुछ है वह नागपुर से है. सीएम बघेल ने यह बात कवर्धा हिंसा पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कही थी.

स्कूल में राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय बोलने को लेकर मारपीट, 18 छात्रों पर FIR

प्रज्ञा ठाकुर से पहले भाजपा के वरिष्ठ विधायक और विपक्ष के नेता धर्मलाल कौशिक ने आरएसएस के बारे में मुख्यमंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी. घर्मलाल कौशिक ने कहा था कि सीएम ने जिस तरह से आरएसएस और माओवाद की तुलना की है ये भूपेश बघेल के शब्द नहीं हैं बल्कि उनकी वामपंथी विचारधारा के शब्द हैं. कांग्रेस ने अपनी मूल विचारधारा खो दी और गांधीवादी विचारधारा से भटक गए हैं.

अन्य खबरें