कीचड़ भरी सड़क में फंसी एम्बुलेंस, प्रसव के दौरान महिला की मौत, इलाके में कोहराम

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 2:16 PM IST
  • मध्य प्रदेश के छत्तरपुर जिले के एक गांव में महिला का प्रसव के दौरान मौत हो गई. उसके मौत के पीछे का कारण समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाना बताया जा रहा हैं. साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि वह अस्पताल इसलिए नहीं पहुंच पाई क्योकि गांव की सड़क को सालों से खराब है. जिसमें हमेशा लोग फस जाते है. साथ ही इस सड़क को बनवाने के लिए वह सालों से सरकार से मांग कर रहे है.
कीचड़ भरी सड़क में फंसी एम्बुलेंस, प्रसव के दौरान महिला की मौत, इलाके में कोहराम

भोपाल. मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में शनिवार को गांव में प्रसव पीड़ा से एक महिला की मौत हो गई उसकी मौत समय पर अस्पताल नहीं पहुंचने के कारण हुई. वह अस्पताल इसलिए नहीं पहुंच पाई क्योंकि रास्ते मे पड़ने वाली खराब सड़क में ट्रैक्टर फस गया था. जो कीचड़ से भरे सड़क से बाहर नहीं निकल पाया. महिला का प्रसव के दौरान मौत हो जाने से पूरे इलाके में कोहराम मच गया है. साथ ही इसके झटके प्रशासन तक भी पहुंच गए है. 

जानकारी के अनुसार राजपुरवा गांव में ही बच्चे को जन्म देने के बाद महिला की मौत हो गई. मृतिका गांव की ही गोमती राय थी. जिसका शनिवार को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. जिसके बाद परिजनों ने एम्बुलेंस को कॉल किया, लेकिन एम्बुलेंस चालक ने कहा कि वह कीचड़ के कारण उनके घर तक नहीं पहुंच सकता. इसके बाद लोगों ने उसे ट्रैक्टर से अस्पताल ले जाने लगें. तो वह भी कीचड़ में फस गया.

बकरे को जबर्दस्ती पिला दी शराब, वीडियो वायरल हुआ तो माफी मांग रहा बदमाश

महिला के अस्पताल समय पर नहीं पहुंच पाने के कारण उसकी बच्चे को जन्म देने के बाद मौत हो गई. समय पर अस्पताल इस लिए नहीं पहुंच पाई क्योकि गांव से जिला मुख्यालय तक 60 किलोमीटर की कीचड़ से भरा हुआ रास्ता है. जिससे लोग आवागमन को मजबूर है. साथ ही यह रास्ता इतना खराब है कि पैदल निकलना भी मुश्किल होता है. वहीं महिला की मौत के झटके प्रशासन तक पहुंच गया है. 

महिला की मौत पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी अजय अग्निहोत्री ने कहा कि राजपुरवा ग्रामीण क्षेत्र है. यह हाल ही में नगर पंचायत में शामिल किया गया है. हमने पहले ही गांव की सड़क निर्माण के लिए मंजूरी दे दी है. प्राथमिकता के आधार पर सड़के बनाई जाएगी. अधिकारियों ने तो सड़क निर्माण की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया. लेकिन इससे पहले भी सड़क ठीक नहीं होने के कारण कई लोगों की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो चुकी है. इतना ही नहीं यहां के निवासी पिछले कई सालों से सड़क निर्माण की मांग कर रहे है, लेकिन सरकारों ने कान में रुई डालकर बैठी है.

अन्य खबरें