मोदी सरकार के बाद CM शिवराज ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए नए रेट

Indrajeet kumar, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 3:35 PM IST
  • मध्य प्रदेश सरकार ने दिवाली पर जनता को तोहफा देते हुए पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यूपी की योगी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार के बाद पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती की है. 
मोदी सरकार के बाद CM शिवराज ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम

भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार दिवाली के मौके पर जनता को बड़ा तोहफा देने जा रही है. एमपी सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम मरण कटौती करने जा रही है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यूपी की योगी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार के बाद पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती की है.गुरुवार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. सीएम ने ट्वीट कर कहा कि ‘मध्य प्रदेश में भी डीजल पेट्रोल के दाम और कम करने के लिए रेट घटाने का हमने फैसला किया है,. सीएम ने अपने ट्वीट में ये भी कहा है कि दाम कितना घटाया जाएगा इसपर विचार चल रहा है.

बता दें कि केंद्र सरकार के पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती के बाद मध्य प्रदेश में भी शिवराज सरकार से पेट्रोल डीजल के दामों को कम करने की मांग उठ रही थी. केंद्र सर्कलर ने एक्साइज ड्यूटी कम कर दिया है जिसके बाद प्रदेश में पेट्रोल और डीजल थोड़ी सस्ती हो गई है. लवकीन महंगाई के इस दौर में जनता इसे बहुत कम बता रही है. विपक्ष समेत आम जनता ये मांग कर रही है कि दामों को और घटाया जाए.

किस शहर में कितना रेट

भोपाल में पेट्रोल 112.56 प्रति लीटर और डीजल 95.40 प्रति लीटर है. जबलपुर में पेट्रोल 112.54 प्रति लीटर और डीजल 95.41 प्रति लीटर है. इंदौर में पेट्रोल 113.80 प्रति लीटर और डीजल 96.90. प्रति लीटर है. ग्वालियर में पेट्रोल 112.35 जबकि डीजल – 95.21 प्रति लीटर है.

MP पेट्रोल डीजल 4 नवंबर दिवाली रेट: Excise कम, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में घटे तेल के दाम

घटी हुई कीमत से खुश नहीं हैं लोग

भोपाल के लोगों का कहना है कि केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम कर के पेट्रोल और डीजल के दामों को घटाया है लेकिन बढ़ती महंगाई में ये दाम और कम होना चाहिए. लोगों का कहना है कि अगर पेट्रोल-डीजल के दाम और कम कर दिया जाए तो ट्रांसपोर्ट और यात्री वाहनों के साथ आम जनता को बहुत सहूलियत होगी. पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी से महंगाई पर इसका सीधा असर पड़ता है. आम लोगों का कहना है कि केंद्र सरकार ने जो रेटकम किये हैं इससे जनता को कई राहत नहीं मिलेगी.

अन्य खबरें