परिवार पर संकट कहकर छात्र को डराया और की 35 हजार की ठगी, 6 गिरफ्तार

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 2:50 PM IST
  • भोपाल में तंत्र मंत्र के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले एक गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इस गिरोह ने एक छात्र से उसके परिवार पर संकट की बात कहकर 35 हजार रुपये की ठगी कर ली थी और फरार हो गए थे. जिसके बाद युवक ने पुलिस में घटना की शिकायत की. जिसपर कार्यवाई करते हुए 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई.
परिवार पर संकट कहकर छात्र को डराया और की 35 हजार की ठगी, 6 गिरफ्तार

भोपाल. राजधानी में एक छात्र से परिवार पर संकट के नाम पर एक तंत्र मंत्र गिरोह ने 35 लाख रुपये की ठगी कर ली. ठगी के बाद सभी लोग फरार हो गए. पीड़ित छात्र अखिलेश रावत ने इसकी शिकायत थाने में जाकर की. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वो सीधे लोगों को ऐसे ही डराकर उनसे ठगी करते थे. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राहुल साहू, संतोष कटकोले, मोहित रैकवार, राजू विश्वकर्मा, सुमित रत्नाकर और देवी सिंह के रूप में हुई है.

यूनिवर्सिटी से निकलते ही ठगों ने पकड़ लिया

पीड़ित अखिलेश ने बताया कि वह अलीराजपुर का रहने वाला है. यहां बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा है. इस दौरान वो शाम को विवि से बाहर बागसेवनिया बाजार की तरफ जा रहा था. तभी अहमदपुर दरगाह के पास दो लोगों ने तंत्र मंत्र से उसके परिवार पर खतरा बताया. इस दौरान उन्होंने 35 हजार रुपये भी ठग लिए और फरार हो गए.

लव जिहाद: परवेज ने मिहिर बन महिला को फंसाया, मुस्लिम न बनने पर प्राइवेट फोटो वायरल करने की दी धमकी

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 90 स्थानों के सीसीटीवी खंगाले

पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बरकतउल्ला विवि से लेकर बागसेवनिया इलाके के करीब 90 से अधिक स्तानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जिसके बाद पुलिस को आरोपियों की ठिकाने की जानकारी हुई. पुलिस ने उनके ठिकाने पर जाकर उनको गिरफ्तार किया. आरोपी बाहर से आए हैं और भोपाल में किराए पर रहते हैं. इस दौरान पुलिस ने इनके पास से दो बाइक और रुपये भी जब्त कर लिए हैं.

लड़ाकू विमान मिराज के पायलट की कार दुर्घटना में मौत

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि किसी सीधे आदमी की रैकी कर उससे नाम पता पूछते हैं इस दौरान दूसरा साथी आकर वहां बात करने लगता है. इस दौरान उज्जैन का पंडित बनकर एक भविष्य बताने लगता है. इस दौरान पूजा की बात करते हुए एक दो तरकीब दिखाकर सामने वाले को चकित कर देते हैं. इसके बाद उससे ठगी करते हैं और आंख बंद करके बीस कदम चलने का कहकर फरार हो जाते हैं.

अन्य खबरें