बीमारी से परेशान संतोष किडनी बेचने को मजबूर, CM शिवराज से मांग रहे इजाजत

Indrajeet kumar, Last updated: Fri, 17th Dec 2021, 9:52 PM IST
  • मध्यप्रदेश के देवास में बीमारी से परेशान होकर एक आदमी ने अपनी किडनी बेचने की मांग कर रहा है. संतोष सोनी नाम के एक आदमी ने सड़क के किनारे बैठकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंग चौहान से अपनी किडनी बेचने की इजाजत मांग रहा है.
सड़क के किनारे पोस्टर लगाकर किडनी बेचने की मांग कर रहे सतोष सोनी

 

 

भोपाल. मध्यप्रदेश के देवास जिले में बीमारी से परेशान एक आदमी ने अपनी किडनी बेचने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अनुमति मांगी है. संतोष सोनी नाम के इस आदमी ने सड़क के बगल में बैनर लगाए बैठकर अपनी मांग को सबके सामने रख रहा है. संतोष सोनी लकवा के शिकार होने के बाद से काम कर पाने में असमर्थ हैं. इसलिए मजबूरन संतोष सोनी को सड़क के किनारे बैठ कर यह मांग करना पड़ रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक संतोष सोनी देवास जिले में ड्राइवर का काम करते थे. लेकिन पैरालिसिस के दौरे के बाद वह काम नहीं कर पा रहे हैं. संतोष मूल रूप से इटावा के रहने वाले है. संतोष सोनी का कहना है कि उनकी बीमारी हालत को देखकर उनकी पत्नी भी उन्हें छोड़ कर चली गई है. अब उनके पास जीवन यापन के लिए भी कोई साधन नहीं बचा है. साथ ही उनके छोटे-छोटे बच्चे भी हैं जिनका पालन पोषण करना असंभव हो गया है.

MP: बिजली के दाम बढ़ाने की तैयारी, 28 से 58 पैसे प्रति यूनिट महंगा होगा बिल

अपनी बीमारी का हवाला देते हुए संतोष सोनी ने बताया कि देवास के एबी रोड पर 3 दिन से वह बैनर लगाकर धरना दे रहे हैं. बैनर में उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान से किडनी बेचने की अनुमति मांगी है. वह आने जाने वाले राहगीरों को अपनी मांग के बारे में बता रहे हैं. उनका कहना है कि अब उनके पास भेजने के लिए कुछ भी नहीं बचा है. तो वह अपनी मां की संपत्ति को ही बेचना चाह रहे हैं. उन्होनें कहा कि मां ने उन्हें जो किडनी दी है वह भेजना चाह रहे हैं.

अन्य खबरें