उज्जैन : वैक्सीन लगाने के बाद छात्रा की मौत, खौफ का माहौल, पहुंचे विधायक

Indrajeet kumar, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 7:44 PM IST
  • मध्य प्रदेश के उज्जैन में वैक्सीन लेने के बाद एक 9वीं छात्रा की मौत हो गई. मृत लड़की के परिजनों ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जबकि डॉक्टरों का कहना है की मौत का वैक्सीन का कोई लेना देना नहीं है. वहीं तराना से कांग्रेस विधायक ने मामले की जांच की मांग की है.
प्रतीकात्मक फोटो

भोपाल. मध्य प्रदेश के उज्जैन से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां 9वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा की वैक्सीन लगाने के बाद मौत हो गई है. यह घटना उज्जैन जिले के तराना तहसील के बिशन खेड़ी गांव की है. इस गांव के भगवान सिंह मकवाना की 16 वर्षीय बेटी अनुराधा ने तराना के हायर सेकेंडरी स्कूल में गुरुवार को वैक्सीन लगवाई. लेकिन टीकाकरण के दूसरे दिन शुक्रवार सुबह अनुराधा की तबीयत अचानक बिगड़ी जिसके बाद उसके परिजन जल्दबाजी में उसे अस्पताल ले जाकर भर्ती कराए. जहां लड़की की गंभीर हालात को देखते हुए डॉक्टर ने उसे उज्जैन रेफर कर दिया. लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. 

क्या है परिजनों का आरोप

छात्रा की मौत के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इधर छात्रा के परिजनों का कहना है कि वैक्सीन लेने के कारण ही अनुराधा की तबीयत बिगड़ी है. परिजनों ने बताया की अनुराधा घर भी नहीं पहुंच पाई और बीमार हो गई. बीमार होने के चौबीस घंटे के अंदर ही छात्रा ने दम तोड़ दिया. इस मामले पर तराना के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ राकेश जाटव का कहना है कि छात्रा अनुराधा का वैक्सीनेशन बुधवार को हुआ था और तबीयत शुक्रवार को बिगड़ी है. अब तक इस ब्लॉक में करीब 6 हजार बच्चों का टीकाकरण हो चुका है लेकिन अब तक ऐसा मामला सामने नहीं आया है. टीका लेने से किसी की मौत नहीं हुई है. मेडिकल ऑफिसर डॉ राकेश जाटव ने बताया की शव का पोस्टमॉर्टम होगा जिसके बाद मौत के वजहों का पता लग पाएगा.

Weather Forecast: MP के कुछ इलाकों में गरज के साथ हुई बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

विधायक ने की जांच की मांग

इस घटना की सूचना मिलते ही तराना के कांग्रेस विधायक महेश परमार अस्पताल पहुंचे. विधायक ने इस घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि बच्चों का टीकाकरण जरूरी है लेकिन इस मौत की घटना की जांच होनी चाहिए. विधायक महेश परमार ने उज्जैन के कलेक्टर आशीष सिंह से जांच की मांग की. वहीं पुलिस इस मामले की पड़ताल में जुट गई है.

अन्य खबरें