महाकाल के दर्शन करने पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 8th Jan 2022, 11:43 AM IST
उज्जैन महाकाल मंदिर में शनिवार सुबह केरल राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान दर्शन करने पहुंचे. राज्यपाल ने महाकाल की भोग आरती में महाकाल के दर्शन किए और आरती में शामिल हुए. जानकारी अनुसार, मोहम्मद खान शुक्रवार की देर रात उज्जैन पहुंचे थे.
महाकाल के दर्शन करने पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (फाइल फोटो)

उज्जैन (वार्ता). उज्जैन महाकाल मंदिर में शनिवार सुबह केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने दर्शन किए. इस दौरान राज्यपाल ने भगवान महाकाल को भोग लगाया और आरती भी ली. राज्यपाल ने इस दौरान वैक्सीनेशन लगाने के साथ महाकाल से देश का कल्याण, विकास और प्रगति का आशीर्वाद मांगा है.

मंदिर प्रबंध समिति के अनुसार राज्यपाल सुबह होने वाली भोग आरती में शामिल हुए और वह मंदिर में 40 मिनट रुके. उन्होंने कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए भगवान महाकाल की विधि विधान से पूजन व जलाभिषेक किया .

Corona Virus: उज्जैन में कोविड के 65 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 19233 पहुंचा

एसडीएम गोविंद दुबे ने राज्यपालको भगवान महाकाल का स्मृति चिन्ह व दुपट्टा भेंट कर सम्मान किया.

इस दौरान दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि महाकाल से आशीर्वाद से मांगा कि देश के कल्याण विकास और प्रगति होती रहे. साथ हबी देश जिस संकट से जूझ रहा है उससे भी बाहर आए.

जानकारी अनुसार, राज्यपाल देर रात उज्जैन पहुंचे थे. कोरोना प्रोटोकॉल के चलते आरिफ मोहम्मद खान ने बैरिकेडिंग के बाहर से ही पुजारी द्वारा पूजन करने के साथ अभिषेक भी किया.

अन्य खबरें