MP: चोरी के शक में युवक को नंगा कर डंडे से की पिटाई, जलाने की भी कोशिश

Ruchi Sharma, Last updated: Wed, 9th Feb 2022, 2:45 PM IST
  • मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक युवक को चोरी के शक में तालिबानी सजा दी गई. युवक को नंगा कर उसको पीटा गया और इसके साथ ही युवक को जलती लकड़ी से जलाने की भी कोशिश की गई है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और युवक का बयान दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.
चोरी के शक में युवक को नंगा कर डंडे से की पिटाई

भोपाल. मध्य प्रदेश में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक युवक को चोरी के शक में तालिबानी सजा दी गई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो में युवक को नंगा कर उसको पीटा जा रहा है और इसके साथ ही युवक को जलती लकड़ी से जलाने की भी कोशिश की गई है. घटना 4 फरवरी की बताई जा रही है. घटना का वीडियो अब वायरल हो रहा है. फिलहाल गंभीर अवस्था में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और युवक का बयान दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

यह मामला गुना जिले के विजयपुर इलाके का है. इलाके के लाडपुराल गांव में कुछ लोगों को अरविंद कलावत पर चोरी करने का संदेह था. इसके बाद आरोपी युवक अरविंद को बुलाकर अपने साथ ले गए और उसके बाद सुनसान जगह पर उसको नंगा कर मारपीट शुरू कर दी. इसके साथ ही आरोपियों ने उसे आग से जलाने का भी प्रयास किया. आरोपियों ने युवक के साथ हुई मारपीट का वीडियो भी बनाया और उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल किया.

7thPay Commission: केंद्र कर्मचारियों का बढ़ेगा वेतन!,जानें कितनी हो जाएगी सैलरी

पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज की प्राथमिकी

युवक के परिजनों ने अरविंद को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया और इसकी शिकायत पुलिस से की. जब मारपीट का वीडियो पुलिस पर पहुंचा तो उसके बाद पुलिस हरकत में आई . पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 324 (स्वेच्छा से खतरनाक हथियारों से चोट पहुंचाना), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने की सजा) और एससी / एसटी (अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की.

एक आरोपी फरार

पुलिस ने मुख्य आरोपी हेमराज को गिरफ़्तार कर लिया और उसका साथी गोलू अभी भी फरार है. पुलिस गोलू की तलाश में जुटी है.

अन्य खबरें