घिनौनेपन की हद, नाले के पानी में सब्जी धोकर बेचने वाला कैमरे में कैद

Atul Gupta, Last updated: Thu, 28th Oct 2021, 6:29 PM IST
  • भोपाल के हनुमानगंज में सीवर के गंदे पानी से सब्जियां धोकर सड़क पर बेच रहे युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो पर संज्ञान लेते हुए डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने आरोपी युवक के खिलाफ सख्त एक्शन लेने का आदेश जारी कर दिया है.
नाले के पानी में सब्जी धोता शख्स (फोटो- सोशल मीडिया)

हनुमानगंज. भोपाल में सीवर लाइन के गंदे पानी से सब्जियां धोकर सड़क पर बेच रहे एक युवक का वीडियो सामने आया है. सोशल मीडिया में यह वीडियो वायरल होने के बाद डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने अधिकारियों को युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. मामला भोपाल के हनुमानगंज की सिंधी कॉलोनी से जुड़ा है जहाँ वीडियो में एक युवक रात में सीवर के गंदे पानी से हरी सब्जियां धोता नजर आया. आस-पास के इलाकों में आम लोगों को गन्दी सब्जियां बेच रहे ऐसे युवकों के खिलाफ डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारी दिवेंद्र दुबे ने इस युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर युवक को जल्द पकड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी है. फिलहाल वीडियो में दिख रहा युवक अभी फरार है. युवक का नाम धर्मेन्द्र बताया जा रहा है. इस मामले में डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर अविनाश लावण्या ने बताया कि यह गंभीर मामला है और हम लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. अधिकारियो को निर्देश दिए गए हैं कि आम लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे ऐसे युवकों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए.

DJ में डांस नहीं करने पर बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड को पीटकर मार डाला, बोला- बीमारी से मरी..

Viral Video: दुल्हन बोली-मत रो, मेरा मेकअप खराब हो जाएगा, विदाई का वायरल वीडियो

भोपाल में वनस्पति वैज्ञानिक और हर्बल आचार्य दीपक आचार्य बताते हैं, “गंदे पानी से धुली हुईं ये सब्जियां शरीर को कई तरह की बीमारियाँ दे सकती हैं इसलिए ऐसे समय में जब कोविड के बाद शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी अहम हो गयी है, हमें बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है. बाजार से खरीदी हुईं सब्जियों को घर में साफ पानी से जरूर अच्छे से धोएं और फिर इस्तेमाल करें.”

 

अन्य खबरें