चलती संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, पिता ने नवजात का नाम रखा क्रांति

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 6th Mar 2022, 8:57 AM IST
  • यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया. संपर्क क्रांति ट्रेन में बच्चे का जन्म होने पर उसके पिता ने उसका नाम क्रांति रखा है. वहीं जच्चा और बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है.
चलती संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, पिता ने नवजात का नाम रखा क्रांति

भोपाल. यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया. बच्चे का जन्म संपर्क क्रांति रक्सप्रेस ट्रेन में होने पर उसके पिता ने कहा कि उसका जन्म इस ट्रेन में हुआ है इसलिए उसका नाम क्रांति रखेंगे. यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में बच्चे का जन्म तब हुआ जब दिल्ली से महुआ के लिए जा रही थी. इसी बीच महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. प्रसव पीड़ा होने पर ट्रेन में साथ सफर कर रहे पति और अन्य महिलांओं कि मदद से स्वस्थ बच्चे का जन्म हुआ.

बताया जा रह है कि उत्तर प्रदेश के महोबा की निवासी ज्योति वर्भवस्था में अपने पति आकाश और जेठानी ममता के साथ यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन से घर जा रही थी. महिला ट्रेन के स्लीपर कोच के S4 में सफर कर रही थी. ट्रेन जैसे ही राजस्थान से मध्य प्रदेश के सीमा में पहुंची तो ज्योतो को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. जिसके बाद पति ने तत्कात इसकी सुचना टीटी को दी. लेकिन प्रसव पीड़ा तेज हो गई. जिसके चलते महिला की जेठानी और अन्य ममहिलाओं की मदद से डिलीवरी कराई गई. वहीं मां और बेटा पूरी तरह से स्वस्थ है.

भोपाल: उबलते ही दूध बन गया रबर, Viral video को देखकर दंग रह जाएंगे

ट्रेन में डिलीवरी होने की सूचना कंट्रोल रूम से जीआरपी के अधिकारीयों को दी गई. सूचना मिलते ही ग्वालियर रलवे स्टेशन पर जच्चा और बच्चा के पास आरपीएफ महिला अधिकारी पहुंच गई. जिन्होंने मां और नवजात बच्चे को शहर के मुरार जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां पर मां और नवजात की डॉक्टरों ने जांच की. साथ ही डॉक्टरों ने बताया कि जच्चा और बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

अन्य खबरें