Viral video: MP में 10 साल से अपने ही घर में जंजीरों से कैद है महिला, कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 3:32 PM IST
  • उज्जैन में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला को अपने ही घर में जंजीरों से बांधकर रखा गया है. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं. बताया जा रहा है कि इस महिला को एक दशक से ज्यादा समय से कैद किया गया है.
जंजीर में बंधी महिला की तस्वीर

इन वायरल हो रही तस्वीरों पर जब उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह की नजर पड़ी तो उन्हें इस बात पर भरोसा नहीं हुआ. इस पर कलेक्टर का कहना है कि महिला को जंजीर बांधने का वीडियो काफी हैरान करने वाला है. इस मामले की जांच हो रही है, साथ ही महिला का मेडिकल टेस्ट भी करवाया जा रहा है, जिसके बाद क्या करना है इसका फैसला लिया जाएगा. 

ये है पूरा मामला

ये मामला उज्जैन के नागदा तहसील के वार्ड 15 के पुवाड़िया क्षेत्र का है. यहां रहने वाली किरण का विवाह रतलाम में हुआ था, जिसे ससुरालवालों दिमागी हालत ठीक न होने का आरोप लगाते हुए उससे रिश्ता तोड़ दिया. इसके बाद किरण के मायके वाले उसे नाकदा ले आए. महिला का 11 साल का एक बेटा भी है.

वो किरण को घर तो ले आए लेकिन पड़ोसियों की शिकायत से परेशान होकर उसे जंजीरों से जकड़कर घर के दरवाजे से बांध दिया. उनका कहना है कि जब भी घर से बाहर जाते हैं, तो उसे बांधकर जाते हैं और घर आने के बाद जंजीरों को खोल देते हैं.

जंजीर से बांधने की वजह

किरण के मायके वालों का कहना है कि उनकी बेटी पिछले 15 सालों से मानसिक रूप से बीमार है. परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने 2006 में किरण का विवाह रतलाम के आलोट स्थित ग्राम गुलबालोद में करवाया था. लेकिन शादी के से ही किरण की मानसिक हालत अचानक खराब हो गई थी. 

अन्य खबरें