MP: कोरोना टीके की दोनों डोज ले चुकी महिला की संक्रमण से मौत, एक हफ्ते में ये दूसरा केस

Nawab Ali, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 12:15 PM IST
  • मध्यप्रदेश के भोपाल में एक 54 वर्षीय महिला की कोविड 19 टीके की दोनों डोज लेने के बाद कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. इससे पहले इसी हफ्ते 69 साल के एक व्यक्ति की भी कोरोना की दोनों डोज लेने के बाद मौत हो गई थी.
दोनों टीके लेने पर भी महिला की कोरोना संक्रमण से मौत. फाइल फोटो

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक महिला की कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगने के बाद कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. इसे पहले भी मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके लगने के बाद भी एक और मौत पहले हो चुकी है. इन दोनों मामलों ने सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है. 54 वर्षीय महिला ने कोरोना संक्रमण की दोनों डोज ले ली थी लेकिन 15 नवंबर को महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था.

भोपाल के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रभाकर तिवारी का कहना है कि महिला में 15 नवंबर को कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद भर्ती किया गया था जिनकी इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया है कि महिला पहले ही कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुकी थी. महिला की मौत गुरुवार-शुक्रवार रात को साढ़े 12 बजे रात को हुई है. महिला के पति का कहना है कि उनकी पत्नी पूरी तरह से स्वस्थ थी और उन्हें कोई अन्य बिमारी नहीं थी. महिला के पति मध्यप्रदेश सरकार में डॉक्टर हैं.

CM शिवराज ने 8 मेट्रो स्टेशनों का किया भूमि पूजन, रानी कमलापति के नाम से जाना जाएगा भोपाल

मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद होने वाली मौत का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी इंदौर के रहने वाले एक 69 साल के व्यक्ति की मौत दोनों डोज लेने के बाद भी हो गई थी. हालांकि इन दोनों मौतों को लेकर डॉक्टरों ने कोई भी वजह नहीं बताई है कि आखिर कैसे उनकी मौतें हुई हैं.

 

अन्य खबरें